एमबीएम न्यूज़/नाहन

ऐतिहासिक गुरूद्वारा श्री दशमेश अस्थान साहिब में गुरू गोबिंद सिंह महाराज जी की कृपा से चलाए गए दशमेश रोटी बैंक के तहत सोमवार को 60 जरूरतमंद लोगों को राशन वितरित किया गया। गौरतलब है कि दशमेश सेवा सोसायटी द्वारा 12 मई 2018 को दशमेश रोटी बैंक की स्थापना जरूरतमंद परिवारों को भोजन उपलब्ध करवाने के लिए की गई थी। जिसके तहत प्रत्येक माह जरूरतमंद निर्धन परिवारों को राशन मुहैया करवाया जा रहा है।

सांसद सुरेश कश्यप व दशमेश रोटी बैंक के सदस्य राशन बांटते

सोमवार को दशमेश रोटी बैंक के कार्यक्रम में लोकसभा सांसद सुरेश कश्यप ने विशेष रूप से शिरकत करते हुए कार्यक्रम का शुभारंभ किया। जिसमें आटा, चावल, दालें, रिफाइंड, तेल नमक चिन्नी आदि वितरित की गई। इस दौरान जिला के विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों से सोसायटी के सदस्यों ने सर्वे के तहत चयनित किए परिवारों को राशन वितरित किया। इससे पूर्व सांसद ने गुरूद्वारा परिसर में शीश नवाया और प्रसाद ग्रहण किया। सोसायटी के अध्यक्ष सरबजीत सिंह व उपाध्यक्ष दलबीर सिंह ने सांसद सुरेश कश्यप को सिरोपा व लोई भेंट की।

इस अवसर पर अपने संबोधन में सांसद सुरेश कश्यप ने कहा कि दशमेश सेवा सोसायटी द्वारा जरूरतमंद लोगों को राशन वितरित करके समाज सेवा की एक अनूठी पहल आरंभ की गई है। इस पुनीत कार्य में सभी लोगों को अपनी भागीदारी सुनिश्चित करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि  सोसायटी द्वारा जो रोटी बैंक स्थापित किया गया है, वह एक सराहनीय कदम है। देश में अभी भी काफी गुरबत है। दशमेश सोसायटी इस दिशा में किया जा रहा कार्य समाज सेवा का एक अनुकरणीय उदाहरण हैं।

सरबजीत सिंह ने कहा कि सोसायटी का उददेश्य समाज के निर्धन एवं जरूरतमंद लोगों की सेवा और सहायता करना है। सोसायटी के सभी सदस्य इस पुनीत कार्य में बड़ी कर्मठता और समर्पण के साथ अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि गत 13 माह से सोसायटी द्वारा जिला के अनेक निर्धन परिवारों को मुफ्त राश्न वितरित किया जा रहा है। इस मौके पर दशमेश सेवा समिति के उपाध्यक्ष दलबीर सिंह, सचिव रणदीप सिंह, अरविंद सिंह, सतिंद्र कौर, गुनीत कौर, हरजीत सिंह, कुटु सिंह, पप्पु सिंह, सुखविंद्र सिंह आदि उपस्थित थे।

Share.

About Author

Leave A Reply