वी कुमार/मंडी 

जिला पुलिस द्वारा रविवार को विंटर हाफ मैराथन का आयोजन किया गया। जिसमें पुरूष वर्ग में सगे भाईयों ने बाकी प्रतिभागियों को पछाड़ते हुए जीत हासिल की। एक भाई पहले तो दूसरा भाई तीसरे स्थान पर रहा। यह दोनों जिला के हटगढ़ गांव के रहने वाले हैं। जिला पुलिस ने यह हाफ मैराथन प्रदेश में बढ़ रही नशाखोरी को रोकने का संदेश फैलाने के उद्देश्य से आयोजित की थी। जिसमें प्रदेश भर से आए प्रतिभागियों ने भाग लिया। मैराथन को तीन वर्गों में बांटा गया। पुरूष वर्ग के लिए 21 किमी की दौड़ निर्धारित की गई थी। इसमें रमेश कुमार स्पुत्र नानक चंद निवासी हटगढ़ ने पहला, अनीश चंदेल स्पुत्र किश्तेंद्र निवासी जेल रोड़ ने दूसरा और नागेंद्र पाल स्पुत्र नानक चंद निवासी हटगढ़ ने तीसरा स्थान हासिल किया।

            महिला वर्ग के लिए 11 किमी की दौड़ निर्धारित की गई थी।  जिसमें कनीजो देवी पुत्री मेहर सिंह ने पहला, गार्गी शर्मा ने दूसरा और सुनीता पुत्री बंधन लाल ने तीसरा स्थान हासिल किया। यह तीनों धर्मशाला की रहने वाली हैं।  वहां स्पोर्ट्स हॉस्टल में प्रशिक्षण प्राप्त कर रही है। वहीं तीसरे वर्ग में रन फॉर फन का आयोजन किया गया। जिसमें बच्चों, पुरूषों, महिलाओं और बुजुर्गों सहित विभिन्न आयु वर्ग के लोगों ने भाग लिया। विंटर हाफ मैराथन में पुरूष और महिला वर्ग के प्रतिभागियों को क्रमशः 25,15 और 10 हजार की राशि देकर सम्मानित किया गया। यह सम्मान सेंट्रल रेंज के आईजी कपिल शर्मा ने प्रदान किए। उन्होंने कहा कि सभी लोगों ने विंटर हाफ मैराथन को लेकर खासा उत्साह दिखाया है और भविष्य में भी इस प्रकार के आयोजनों को और ज्यादा बढ़ावा दिया जाएगा।

         कपिल शर्मा ने युवाओं से नशे से दूर रहने और खेलों की तरफ अधिक ध्यान देने का आहवान भी किया। इस मौके पर एएसपी पुनीत रघु, डीएसपी हेडक्वार्टर हितेश लखनपाल, सोच संस्था के अध्यक्ष राजा सिंह मल्होत्रा, हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ. संदीप वैद्य और अन्य संस्थाओं से आए हुए प्रतिनिधि भी मौजूद रहे।

Share.

About Author

Leave A Reply