नीना गौतम/कुल्लू
 विजय दिवस पर पुलिस मैदान वाशिंग में मीडिया इलेवन व डीसी इलेवन में क्रिकेट मैच का शानदार आयोजन हुआ। इस अवसर पर जिला एवं सत्र न्यायाधीश कुल्लू एवं लाहुल स्पिति राकेश चौधरी मुख्यातिथि के रूप में उपस्थित रहे। उनके साथ डीसी यूनुस व एसपी शालिनी अग्निहोत्री के अलावा जिला प्रशासन के सभी अधिकारी मौजूद रहे। विजय दिवस पर सबसे पहले 1971 के शहीदों को याद किया और दो मिनट का मौन भी रखा गया। इस प्रतियोगिता में मीडिया इलेवन ने जिला प्रशासन की टीम को चारों खाने चित करके शानदार जीत दर्ज की। मीडिया की यह लगातार तीसरी शानदार जीत है। जिससे जिला की मीडिया में खुशी का माहौल बना हुआ है।

            इससे पहले मीडिया108 व जियो टीम से भी जीत हासिल कर चुका है और प्रशासन से यह तीसरी जीत है। सबसे पहले जिला प्रशासन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया। जिला  प्रशासन  ने प्रेस की टीम को 148 रन का विशाल लक्ष्य रखा। जिससे जिला  प्रशासन  के हौसले बुलंद थे लेकिन मीडिया के धुरंधरों ने भी धाकड़ बल्लेबाजी करते हुए महज 16.2 ओवरों में ही लक्ष्य हासिल करते हुए दमदार तरीके से जीत अपने नाम दर्ज की। इस मैच में संजीव सिंह मेन ऑफ़ दी मैच रहे। जिला प्रशाशन की ओर से नरेश चौधरी ने सबसे अधिक 73 रन बनाए। इसके अलावा एसडीएम अमित गुलेरिया ने 19 बालों में 18 रन बनाए। जबकि रविंद्र गिल ने 14 बालों में 17 रन बनाए।

       डीसी यूनुस चार बोलों में मात्र एक रन बना पाए क्लीन बोल्ड हुए। वहीं एसडीएम मनाली एक रन बनाकर रन आउट हुए। जबकि आतिश ने 19 बोलों में 10 रन बनाए। एएसपी राज कुमार चंदेल ने 12 गेंदों में 12 रन बनाए। रोहित सोहल व पंकज शून्य रन पर आउट हुए। जिला प्रशाशन के 8 खिलाड़ी 20 ओवर में आउट हुए। उधर मीडिया इलेवन की ओर से सबसे अधिक रन संजीव सिंह ने बनाए। संजीव ने 47 गेंदों में 61 रन बनाकर मीडिया को जीत के लक्ष्य तक पहुंचाया। वहीं डोला राम ने 37 में 44 रन, असीम राणा ने 13 गेंदों में 20 रन बनाकर कैच आउट हुए। संदीप शर्मा ने 5 गेंदों मात्र एक रन बनाया। वहीं संदीप सिंह ने भी 5 गेंदों में 1 रन बनाया। दलीप ठाकुर ने 2 गेंदों में चार रन बनाए।

      इसी तरह मीडिया इलेवन ने 16.2 ओवरों में चार विकेट गवाकर 149 रन बनाकर छह विकेट से शानदार जीत हासिल की। इस अवसर पर डीपीआरओ शेर सिंह शर्मा व श्याम कुल्वी ने शानदार कमेंट्री की। इस मैच में अक्षय और सौरव ने अंपायर की भूमिका निभाई। जबकि भूपेंद्र राज  स्कोरर रहे। विजय दिवस पर मीडिया ने सभी को सम्मानित भी किया। मुख्यातिथि ने रनरअप व विजेता टीम को विजय ट्रॉफी से सम्मानित किया।

Share.

About Author

Leave A Reply