एमबीएम न्यूज़/हमीरपुर

उपायुक्त हमीरपुर डॉ. ऋचा वर्मा ने शुक्रवार को नादौन बाजार का औचक निरीक्षण किया। बाजार में दुकानदारों द्वारा अपनी दुकानों के आगे बढ़ा कर रखे सामान को लेकर उन्होंने कड़ा संज्ञान लेते हुए प्रशासन को इसके प्रति शीघ्र कार्रवाई करने के निर्देश दिए। दुकानदारों को भी चेतावनी दी कि यदि उन्होंने बाजार में आवाजाही के रास्ते पर कोई भी रूकावट उत्पन्न की तो नियमानुसार कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने मौका पर ही प्रशासन को निर्देश दिए कि शीघ्र ही बाजार में एक पीली रेखा लगाई जाए और उसके बाद भी यदि कोई भी इसका उल्लंघन करता है तो उसके विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जाए।

बाजार का औचक निरीक्षण करते डॉ. ऋचा वर्मा

          निरीक्षण के दौरान वर्मा ने कई दुकानदारों द्वारा दुकानों के आगे बढ़ा कर लगाए गए सामान को स्वयं हटवाते हुए उन्हें नियमों के पालन की हिदायत दी। डॉ. वर्मा ने कहा कि वह शीघ्र ही नादौन के बाजार का एक बार फिर से निरीक्षण करेंगी। उस दौरान नियमों की उल्लंघना करने वाले दुकानदारों का सामान जब्त कर लिया जाएगा। पत्रकारों से बात करते हुए उपायुक्त ने बताया कि कई दिनों से नादौन के बाजार में इस समस्या बारे शिकायतें मिल रही थीं। उन्होंने बताया कि शहर में सफाई व्यवस्था और बेहतर करने के लिए भी निर्देश दिए गए हैं।
      गौर हो कि नादौन के बाजारों में दुकानदारों द्वारा दुकानों के आगे बढ़ा कर सामान लगा देने से रास्ता तंग हो जाता है जिसके कारण यहां खरीददारी करने आने वाले लोगों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। हालांकि इस संबंध में स्थानीय प्रशासन ने भी कई बार कार्यवाही की है। इस अवसर पर एसडीएम नादौन डी आर धीमान, तहसीलदार राजीव ठाकुर व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
Share.

About Author

Leave A Reply