एमबीएम न्यूज़/शिमला 
हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में 30 अक्तूबर को होने वाले दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के शिरकत करने के मददेनजर जोरों-शोरों से तैयारियां चल रही हैं। दीक्षांत समोराह में राष्ट्रपति 400 मेधावी विद्यार्थियों को उपाधियों से नवाजेंगे। इसके लिए तैयारियों का जायजा लेने के लिए 29 अक्तूबर को दीक्षांत समारोह का फुल ड्रेस रिहर्सल किया जाएगा, जिसमें छात्रों को अपनी हाज़री लगानी होगी।
         रिहर्सल में जो छात्र उपस्थित नहीं होंगे उन्हें दीक्षांत समारोह वाले दिन सभागार में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। विवि के एक प्रवक्ता ने आज बताया कि सभी छात्रों को अपने साथ 30 अक्तूबर को पर्स, मोबाईल इत्यादि लाने की भी आज्ञा नहीं होगी तथा न तो कोई अभिभावक साथ लाना होगा और छोटे बच्चों को भी सभागार में प्रवेष नहीं दिया जाएगा।
      उन्होंने कहा कि 29 व 30 अक्तूबर, 2018 को विवि परिसर में कोई भी वाहन प्रवेश नहीं करेगा तथा केवल समरहिल चौक तक ही गाडि़यां आ पाएंगी व उसके बाद आईटीआई, एडवांस स्टड़ीज़, चौड़ा मैदान तथा विधान सभा रूट पर कोई भी गाड़ी पार्क नहीं होगी क्योंकि यह सारा क्षेत्र सुरक्षा की दृष्टि से नो एंट्री ज़ोन बनाया गया है।
       प्रवक्ता ने कहा कि दीक्षांत समारोह वाले दिन प्रातः 7ः30 बजे से 8ः30 बजे तक अपना प्रवेश सुनिष्चित करेंगे तथा प्रातः 9ः00 बजे के बाद सभागार में प्रवेष नहीं दिया जाएगा। दीक्षांत समारोह में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागी विधानसभा से आईटीआई रूट पर 30 अक्तूबर को न आए क्योंकि यह क्षेत्र सुरक्षा के लिहाज़ से प्रतिबंधित रहेगा।
Share.

About Author

Leave A Reply