जीता सिंह नेगी / रिकांगपिओ
जनजातीय जिला किन्नौर में होने वाले चार दिवसीय राज्य स्तरीय किन्नौर महोत्सव को लेकर जिला प्रशासन ने कमर कस ली है। उत्सव को लेकर डीसी किन्नौर गोपाल चंद ने बताया कि किन्नौर महोत्सव में इस वर्ष व्यवस्थों को लेकर खास इंतजाम किए गए है। जिसमें रिकांगपिओ शहर में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। ये कैमरे रात भर निगरानी करेंगे। डीसी किन्नौर ने बताया कि जिला किन्नौर के उत्पाद को बेचने के लिए किन्नौरी मार्किट वाले व्यापारियों को मुफ्त में अपने सामान बेचने के लिए स्टॉल दिए जाएंगे। बाज़ार में स्वच्छता की दृष्टि से कूड़ेदान को जगह-जगह लगाया जाएगा।

प्रेसवार्ता करते उपायुक्त किन्नौर, एसडीएम कल्पा व सहायक आयुक्त

  सुलभ शौचालयों को रात तक खोलकर रखेंगे। जहां गलियों व पूरे बाज़ार में लाइट नहीं है वहां लाइटे लगाई जाएगी। उन्होंने कहा कि इस मेले में वॉलीवुड, हिमाचली, किन्नौरी नाईट व दिन भर सांस्कृतिक कार्यक्रम व अन्य प्रोत्साहित कार्यक्रमो का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस मेले में पूरी पारदर्शिता रहेगी कार्यक्रम की दृष्टि से सभी कलाकारों को मंच पर मौका दिया जाएगा समय सारणी व मेले की सुबह से लेकर रात को मेले के समापन की समय सीमा तय की गई है। बाजार में वाहनों की आवाजाही भी बंद की जाएगी।

   वाया दाखो से लेकर सब्ज़ी मौहल्ला होते हुए वाहनों की आवाजाही की व्यवस्था की गई है। डीसी ने बताया कि इस मेले में बसों की सुविधाओं पर भी पूरी तरह ध्यान दिया गया है, ताकि लोगो को आवाजाही में कोई दिक्कत न हो। प्रेस वार्ता के दौरान एसडीएम कल्पा अवनिन्दर शर्मा व सहायक आयुक्त-उपायुक्त किन्नौर सुरेंद्र ठाकुर मौजूद रहे।
फ़ोटो।

Share.

About Author

Leave A Reply