अभिषेक मिश्रा/बिलासपुर 
पिछले दिनों राजकीय महाविद्यालय हमीरपुर में सम्पन्न हुई हिमाचल प्रदेश विश्विद्यालय की वार्षिक एथलेटिक मीट में महिला वर्ग बिलासपुर महाविद्यालय की छात्राओं ने द्वितीय उपविजेता बनने का गौरव प्राप्त किया। दूसरी ओर महाराजा लक्ष्मन सेन मेमोरियल महाविद्यालय सुंदरनगर में आयोजित प्रदेश विश्विद्यालय की अंतरमहाविद्यालय कुश्ती प्रतियोगिता में बिलासपुर महाविद्यालय के छात्रों ने उपविजेता बनने का गौरव प्राप्त किया।

                     विजेता खिलाडी महाविद्यालय के शिक्षकों के साथ

             इसी प्रतियोगिता के महिला वर्ग में महाविद्यालय की 5 पहलवानो ने भाग लियबळ सभी ने पदक प्राप्त किए। खिलाड़ियों का महाविद्यालय पहुंचने पर खिलाड़ियों तथा शिक्षकों ने जोरदार स्वागत किया। महाविद्यालय की प्राचार्या बीबी संख्यांन ने विजेता खिलाड़ियों के प्रदर्शन की सराहना करते हुए खिलाड़ियों को जीत की बधाई दी तथा उम्मीद जताई कि इस टीम की कुछ खिलाडी प्रदेश विश्वविद्यालय की टीम में हिस्सा बनाने में सफल होंगी।
       महाविद्यालय के शारीरिक शिक्षा प्रवक्ता डॉ. प्रवेश शर्मा ने बताया कि एथलेटिक प्रतियोगिता में निकिता ने 5000 तथा 10000 मीटर दौड़ में कांस्य पदक, रजनी पठानिया ने लम्बी कूद में स्वर्ण, 100 मीटर दौड़ में रजत पदक, कृतिका ने 200 मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक प्राप्त किया। निकिता, कृतिका, रजनी तथा अंकिता ने 4×100 मीटर रिले दौड़ में महाविद्यालय के लिए रजत पदक जुटाया।
        कुश्ती प्रतियोगिता में बनिता ने 50 किलो भारवर्ग में स्वर्ण, प्रीति ने 53 किलो भर वर्ग में रजत, अंकिता ने 57 किलो भार वर्ग में रजत, सोनिका ने 65 किलो भार वर्ग में कांस्य तथा शालू देवी ने 76 किलो भर वर्ग में कांस्य पदक प्राप्त किये।
       पुरुषों की अन्तरमहाविद्यालय कुश्ती प्रतियोगिता में दीपक नन्दन ने 86 किलो भार वर्ग में स्वर्ण, पर्व ठाकुर ने 65 किलो भार वर्ग में रजत तथा अजय ने 61 किलो भार वर्ग में कांस्य पदक जीत कर महाविद्यालय को प्रदेश विश्विद्यालय की इस प्रतियोगिता में उपविजेता बनाने में योगदान दिया।
Share.

About Author

Leave A Reply