एमबीएम न्यूज़/हमीरपुर
अमरोह में आयोजित जिला स्तरीय अंडर-19 स्कूली खेलकूद प्रतियोगिता में कबड्डी में नादौन ब्लाक की टीम विजेता रही। बिझड़ ब्लॉक उपविजेता खो-खो में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कुठेड़ा ने रैली जजरी को हराकर खिताब अपने नाम कर लिया। इसी तरह से बैडमिंटन के फाइनल मुकाबले में हमीरपुर ब्लॉक ने बिझड़ को हराया। योग में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बरोटी विजेता रही।  राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला डुगा की टीम उपविजेता रही है। कुश्ती के फाइनल मुकाबले में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला जलाड़ी ने सेवन स्टार पब्लिक स्कूल को हराकर अपना दबदबा कायम किया। तीन दिवसीय प्रतियोगिता का समापन शुक्रवार को हुआ।

विजेता खिलाडिय़ों को सम्मानित करते हुए हमीरपुर विधायक

    समापन अवसर पर बतौर मुख्यातिथि विधायक नरेंद्र ठाकुर ने विजेताओं को ईनाम वितरित किए गए। इस अवसर पर अपने संबोधन में विधायक नरेंद्र ठाकुर ने कहा कि वर्तमान दौर में युवा पीढ़ी नशे की ओर बढ़ रही है। खेलों के माध्यम से ही युवाओं को नशे से दूर रखा जा सकता है। उन्होंने कहा कि खेलों से शारीरिक, मानसिक विकास होता है। इसके साथ ही जीवन में अनुशासन वितरीत परिस्थितियों में धैर्य और संयम के साथ आगे बढऩे की क्षमता भी पैदा होती है।
     उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार खेलों को बढ़ावा देने के लिए कारगर कदम उठा रही है। ग्रामीण क्षेत्रों में खेल मैदानों के निर्माण के लिए प्लान तैयार किया गया है। इससे पहले स्कूल की प्रिंसिपल नीना शर्मा ने मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए खेल प्रतियोगिता के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि जिला भर के विभिन्न उच्च व वरिष्ठ माध्यमिक पाठशालाओं के 575 छात्रों ने कबड्डी, खो-खो, कुश्ती, योग, बैडमिंटन तथा टेबल टेनिस प्रतियोगिताओं में भाग लिया।
Share.

About Author

Leave A Reply