नितेश सैनी/सुंदरनगर 
शहर के अंतर्गत नेशनल हाईवे-21 पर स्थानीय दुकानदारों द्वारा सरकारी पार्किंग पर मनमाने तरीके से कब्जा जमाया हुआ है। जानकारी के अनुसार एनएच-21 के किनारे भोजपुर बाजार में कुछ स्थानीय दुकानदारों ने नगर परिषद की पार्किंग को अपनी निजी पार्किंग का अड्डा बना डाला है। वहीं नेशनल हाईवे के किनारे इन दुकानदारों का कारनामा पिछले लंबे समय से चलता आ रहा है। स्थानीय दुकानदार यहां पर अपने निजी फायदे के लिए नगर परिषद की पार्किंग में बड़े ट्रक व ऑटो खड़े करके लोडिंग, अनलोडिंग करते आम देखे जा सकते है। समस्या इतनी ही नहीं है अगर वहां कोई गाडी खड़ी न भी की गई हो तो कुछ ऐसी वस्तुए पार्किंग की जगह पर रख दी जाती है ताकि यहाँ पर कोई भी अपनी गाडी खड़ी न कर सके। अगर कोई वाहन चालक गाडी खड़ी कर भी देता है तो दुकानदार बदसलूकी करने पर उतर जाते है।

      सरकारी पार्किंग पर खड़े ट्रक व ऑटो

       दुकानदारों की ऐसी हरकत को देख वाहन चालकों व स्थानीय लोगों को रोजाना परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गौर हो कि सुंदरनगर नगर परिषद द्वारा इस पर्किंग का निर्माण खरीददारी करने बाजार आने वाले वाहन चालकों व ट्रैफिक को सुचारू रूप से चलाने के लिए किया गया था। लेकिन दुकानदारों की मनमानी के कारण वाहन चालकों को सड़क में ही वाहन खड़े करने पड़ रहे है। चालान के रूप में वाहन चालकों की जेब को चपत लग रही है।
      इस समस्या को लेकर स्थानीय लोगों ने ट्रैफिक पुलिस सुंदरनगर की कार्यप्रणाली को भी कटघरे में खड़ा कर दिया है। स्थानीय लोगों के अनुसार  इन दुकानदारों की मनमानी को देखकर भी नजर अंदाज कर रही है। यह समस्या एक जगह की नहीं सिनेमा चौक से लेकर पुराना बस स्टैंड तक है। थाना प्रभारी सुंदरनगर गुरुबचन सिंह ने कहा की मामले की जानकारी मिली है। मौके पर जा कर ऐसे वाहन चालको के चालान काट सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
     एनएच-21 पर रेस्ट हाउस चौक से लेकर पुराना बस स्टैंड तक पार्किंग को पक्का करने का कार्य चला हुआ है। कार्य लगभग पूरा होने वाला है। कार्य पूरा होने पर टेंडर करवाकर इस पार्किंग को पेड कर दिया जाएगा। पार्किंग खाली करवाने के लिए स्थानीय पुलिस की सहायता ली जाएगी।
Share.

About Author

Leave A Reply