एमबीएम न्यूज़ / हमीरपुर
विकास खण्ड कार्यालय बिझड़़ी में मनरेगा योजनाओं को लेकर दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। प्रशिक्षण शिविर की अध्यक्षता विकास खण्ड अधिकारी बिझड़ी चंद्रवीर सिंह ने की। प्रशिक्षण शिविर के पहले दिन क्षेत्र की 24 पंचायतों के पंचायत प्रतिनिधियों, पंचायत सचिव व बीडीसी सदस्यों ने भाग लिया। इस दौरान उपस्थित ग्राम पंचायतों को पंचायत सचिव के माध्यम से कार्ड ड्राईव भी वितरित किये गए। विकास खण्ड अधिकारी ने उपस्थित लोगों को सरकार द्वारा चलाई जा रही भिन्न-भिन्न योजनाओं की विस्तारपूर्वक जानकारी दी।

बैठक में भाग लेते अधिकारी व कर्मचारी

विकास खण्ड अधिकारी ने जन प्रतिनिधियों से आग्रह किया कि सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं को लोगों के घर-घर तक पहुंचाये व ग्राम सभाओं में इन योजनाओं पर विस्तारपूर्वक चर्चा की जाए। उन्होंने उपस्थित लोगों से आह्वाहन किया कि पंचायतों में सरकार द्वारा स्वीकृत की गई राशि को समय से पहले खर्च करें। इस अवसर पर पंचायत प्रधानों को निर्देशित किया गया कि कार्ड ड्राईव में संकलित जानकारियां लोगों के समक्ष प्रशारित की जायें।
कार्यक्रम के अंत में स्वच्छ भारत अभियान के तहत स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण 2018 का भी शुंभारंभ किया गया। इस अवसर पर प्रशिक्षण शिविर में एपीओ हमीरपुर ईश्वर दास शर्मा, एसईबीपीओ आनंद स्वरूप, मुख्य सेविका सरोती देवी, पीआई सतीश कुमार, ब्लॉक समन्वयक सतीश शर्मा के अलावा पंचायत प्रधान सेवादास, अनिता शर्मा, सलोचना देवी, प्रेम सिंह, उमा शर्मा, सुरेश कुमार इत्यादि बीडीसी सदस्य व पंचायत सचिव उपस्थित रहे।

Share.

About Author

Leave A Reply