अभिषेक मिश्रा/बिलासपुर 
जनमंच कार्यक्रम से लोक शिकायतों का निवारण होगा। जनमंच कार्यक्रम से न केवल आमजन के हित के लिए आरंभ जन कल्याणकारी योजनाओं व कार्यक्रमों का समय पर कार्यान्वयन सुनिश्चित होगा बल्कि इसके माध्यम से सुखद परिणाम भी मिल रहे है। घुमारवीं विधान सभा क्षेत्र के विधायक राजेन्द्र गर्ग ने घुमारवीं विधान सभा क्षेत्र के हटवाड़ पंचायत में आयोजित होने वाले तीसरे जनमंच कार्यक्रम के व्यापक प्रचार-प्रसार के लिए सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग की जनमंच प्रचार वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

जनमंच प्रचार वाहन को हरी झंडी दिखाते राजेन्द्र गर्ग

       उन्होंने कहा कि जनमंच कार्यक्रम जनता की समस्याओं के समाधान में पारदर्शी लाएगा। 5 अगस्त को 10 बजे घुमारवीं विधान सभा क्षेत्र की हटवाड़ पंचायत में होने वाले जनमंच कार्यक्रम की अध्यक्षता शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज करेंगे।
     जनमंच प्रचार वाहन घुमारवीं विधान सभा क्षे़त्र की विभिन्न पंचायतों में 5 अगस्त को आयोजित किए जाने वाले जनमंच कार्यक्रम के संदर्भ में लोगों को जागरूक करेगा। उन्होंने कहा कि जनमंच प्रचार वाहन मुख्यतः 8 ग्राम पंचायतों जिनमें कोट, हटवाड़, बम्म, पंतेहड़ा, मरहाणा, घण्डालवीं, हम्बोट, सलाओं इत्यादि गांवों के लोगों को जागरूक करेगा।
     5 अगस्त को हटवाड़ पंचायत के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला हटवाड़ में आयोजित होने वाले जनमंच कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी उपलब्ध करवाएगा। ताकि अधिक से अधिक लोग अपनी समस्याओं व शिकायतों के समाधान के लिए कार्यक्रम में आए। इस बारे में जिला के सभी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे जनमंच कार्यक्रम में व्यक्तिगत रूप से उपस्थित रहे ताकि लोगों की समस्याओं का समाधान मौके पर ही हो जाए।
     इस कार्यक्रम में लोगों को प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं और कार्यक्रमों का लाभ उठाने के लिए विभिन्न विभागों द्वारा अपने स्टाल स्थापित किए जाएंगे। लोगों को योजनाओं का लाभ उठाने के लिए दस्तावेजी प्रक्रिया भी मौके पर पुरी की जाएगी। इस दौरान स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग और आर्युवेदिक विभाग द्वारा नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविरों का भी आयोजन किया जाएगा। जिसमें लोगों के स्वास्थ्य जांच के अतिरिक्त नि:शुल्क दवाईयां भी उपलब्ध करवाई जाएंगी।
Share.

About Author

Leave A Reply