एमबीएम न्यूज़ / सोलन
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता तथा सहकारिता मंत्री डॉ. राजीव सैजल ने कहा कि प्रदेश सरकार आम लोगों की समस्याओं को सुलझाने के लिए कृतसंकल्प है। इस दिशा में समर्पित कार्य किया जा रहा है। डॉ. सैजल आज सोलन जिले के कसौली विधानसभा क्षेत्र के धर्मपुर स्थित लोक निर्माण विश्राम गृह में धर्मपुर व इसके आस-पास के क्षेत्रों के लोगों की समस्याएं सुनने के उपरांत लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि विभिन्न समस्याओं को निपटाने के लिए समय सीमा सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार जवाबदेह, पारदर्शी एवं संवेदनशील सरकार है। सरकार के आम आदमी तक लाभ पहुंचाने के निर्णय अधिकारियों के समर्पण एवं सहयोग से ही पूरे होंगे।

लोगों की समस्याएं सुनते डॉ राजीव सैजल

सहकारिता मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अपने पहले ही बजट में 30 ऐसी नई योजनाएं प्रस्तुत की हैं जो विभिन्न क्षेत्रों में आम जन के लिए लाभदायक सिद्ध होंगी। इन नई योजनाओं पर प्रदेश सरकार ने कार्य आरंभ कर दिया है। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जनता की जायज मांगों के प्रति संवेदनशील रहें और यह सुनिश्चित बनाए कि लोगों को अपनी समस्याओं को अधिकारियों तक लाने में संकोच एवं परेशानी न हो।
उन्होंने कहा कि आगामी बरसात के मौसम के दृष्टिगत लोक निर्माण विभाग के अधिकारी व कर्मचारी सतर्क रहें तथा मुख्य व संपर्क सड़कों पर भूस्खलन इत्यादि की स्थिति में सड़कों को तुरंत सुचारू बनाया जाए। उन्होंने चिकित्सकों को निर्देश दिए कि बरसात के मौसम में होने वाली बीमारियों से बचाव की दिशा में विभिन्न प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों इत्यादि में पूरी तैयार रखें। उन्होंने आईपीएच विभाग को निर्देश दिए कि जल के विभिन्न पारंपरिक पेयजल स्त्रोतों तथा विभाग की विभिन्न पेयजल योजनाओं की साफ-सफाई करना तथा नियमानुसार ब्लीचिंग पाउडर इत्यादि डालना सुनिश्चित बनाएं।
डॉ. सैजल ने ग्राम पंचायत धर्मपुर, आंजी मातला, कसौली तथा गढ़खल के लोगों की पेयजल, सड़क, स्वास्थ्य तथा शिक्षा से जुड़ी समस्याओं को सुना तथा संबंधित अधिकारियों को इनके त्वरित निपटारे के निर्देश दिए। इस अवसर पर जोगिंद्रा केंद्रीय सहकारी बैंक के निदेशक सुरेंद्र स्याल, भाजपा कसौली मंडल के महामंत्री यशपाल ठाकुर, ग्राम पंचायत चेवा के प्रतिनिधि, सलोगड़ा सहकारी सभा के अध्यक्ष चरणजीत सिंह, विभिन्न विभागों के अधिकारी, गणमान्य व्यक्ति एवं काफी काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

Share.

About Author

Leave A Reply