रिकांगपिओ/ जीता सिंह नेगी
पूरे प्रदेश में 108 व 102 एम्बुलेंस सर्विसिज़ चालको की स्ट्राईक को देखते हुए आज कार्यकारी उपायुक्त किन्नौर डॉ मेजर अवनींद्र शर्मा ने क्षेत्रीय अस्पताल रिकांगपिओ का निरिक्षण कर मुख्य चिकित्सा अधिकारी किन्नौर पदम नेगी को आपातकालिन एम्बुलेंस सेवाओं को बढाने के आदेश दिए। चर्चा के दौरान जिला किन्नौर में स्वास्थ्य विभाग के अपने दस रोगी वाहनों को इस कार्य में लगाए जाने का निर्णय लिया गया ताकि स्ट्राईक का असर जरूरत मंदों पर न पडे। इसी तरह जिला ठीक हालत में पडे 108 व 102 एम्बुलेंस वाहनों को भी स्वास्थ्य विभाग के चालकों द्वारा चलाए जाने के भी आदेश दिए गए ताकि स्ट्राईक के दौरान भी रोगियों को 108 व 102 एम्बुलेंस सेवाए प्राप्त होती रहे।

सिविल सप्लाई में अवनींद्र शर्मा पीडीएस राशन भंडारण का निरीक्षण करते

इस दौरान शर्मा ने क्षेत्रीय अस्पताल रिकांगपिओ के ओपीडी का भी निरिक्षण करते हुए कई अन्य स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा लिया। इसी दौरान कार्यकारी उपायुक्त किन्नौर डॉ मेजर अवनींद्र शर्मा ने राजकीय मिडल स्कूल शुदारंग का भी ओचक निरिक्षण किया। इस दौरान स्कूल में सभी स्टाफ उपस्थित पाया गया। इस दौरान उन्होने स्कूल स्टाफ को सरकारी स्कूलों में पढाई के साथ-साथ स्वच्छता व अन्य गतिविधियों को बढावा देने की अपील की ताकि सरकारी स्कूलों में पढ रहे बच्चों में पढाई के प्रति लगन बनी रहे।
इस दौरान उपायुक्त डॉ. मेजर शर्मा ने रिकांगपिओ स्थित उचित मुल्य की सरकारी दूकान का भी निरिक्षण करते हुए ऑन लाइन दी जाने वाली पीडीएस राशन के वितर प्रणाली की जानकारी हासिल की। इस दौरान उन्होंने दालों की गुणवत्ता को जांचने के साथ-साथ खाद्य वस्तुओं के भण्डारण का भी स्टोक चैक किया। इस दौरान पर्याप्त मात्रा में खाद्य वस्तुओं का भण्डारन होने के साथ-साथ दालो की गुणवता सही पाई गई। इस दौरान अवनींद्र शर्मा ने जिला खाद्य अधिकारी किन्नौर को बारिशों के दौरान खाद्य वस्तुए खराब न हो उस के लिए उचित कदम उठाने के भी आदेश दिए।

Share.

About Author

Leave A Reply