रिकांगपिओ/ जीता सिंह नेगी
जिला के मिनी स्टेडियम कल्पा में विल्स व्यापार मण्डल स्पोर्टस क्लब रिकांगपिओ द्वारा प्रथम महिला एवं पुरूष विल्स क्रिकेट चैम्पियनशिप का शुभारम्भ किया। जिसमें पूर्व यूथ कांग्रेस उपाध्यक्ष एवं विल्स व्यापार मण्डल के संस्थापक हितेश नेगी व पुण्या सिंह बोरस ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की तथा इस दौरान उनके साथ भरत लाल नेगी जिला किन्नौर कांग्रेस कार्यालय सचिव भी विशेष अतिथि के तौर पर उपस्थित थे। क्लब द्वारा मुख्य अतिथि व विशेष अतिथि का टोपी व फूलमाला पहना कर स्वागत किया।

किक्रेट प्रतियोगिता के शुभारम्भ अवसर पर उपस्थित मुख्यातिथि 

प्रतियोगिता का शुभारम्भ मुख्य अतिथि ने विल्स व्यापार मण्डल स्पोर्टस क्लब रिकांगपिओ का ध्वजारोहण कर किया। इसके पश्चात मुख्य अतिथि हितेश नेगी ने उपस्थित खिलाडियों व दर्शकों को सम्बोधित करते हुए कहा कि यह बडे गर्व की बात है कि जिला में क्लब द्वारा पहली बार महिला क्रिकेट प्रतियोगिता का आगाज कर जिला में महिलाओं को भी क्रिकेट खेल के प्रति प्रात्साहित करने का काम किया है।
उन्होनें सभी खिलाडियों को अपने सम्बोधन में कहा कि सभी खिलाडी खेल को खेल की भावना से खेलें तथा इस क्रिकेट प्रतियोगिता में अपना बेहतर प्रर्दशन दिखाएं। इस अवसर पर उन्होने विल्स व्यापार मण्डल स्पोर्टस क्लब रिकांगपिओ को क्रिकेट प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए मुख्य अतिथि ने 51 हजार रूपये का प्रोत्साहन राशि दी। इस क्रिकेट प्रतियोगिता में जिला के विभिन्न क्षेत्रों के 15 महिला क्रिकेट टीम व पुरूषों की 40 टीमें अपना दमखम दिखाने के लिए भाग ले रही है।
इस क्रिकेट प्रतियोगिता के पहला मैच महिला वर्ग में राजकीय वरिष्ठ माध्यामिक पाठशाला कल्पा व वरिष्ठ माध्यामिक पाठशाला रिकांगपिओ के बीच खेला गया जिसमें कल्पा की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 8 ओवरों में 66 रन बनाए जबकि रिकांगपिओ की टीम 54 रन ही बना पाई। जबकि दूसरा मैच नेसंग की टीम व रिकांगपिओ कालेज की टीम के बीच हुआ जिसमें नेसंग की टीम ने रिकांगपिओ कालेज टीम को 43 रनों से हराया।
इस क्रिकेट प्रतियोगिता में पुरूष वर्ग में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली टीम को 77,777 रूपये व ट्राफी तथा द्वितिय स्थान प्राप्त करने वाली टीम को 44,444 रूपये व ट्राफी प्रदान की जाएगी जबकि महिला वर्ग में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली टीम को 11,111 रूपये व ट्राफी तथा द्वितिय स्थान प्राप्त करने वाली टीम को 5,555 रूपये व ट्राफी प्रदान की जाएगी। वंही इस प्रतियोगिता में सेमीफाईनल में पंहुचने वाली टीमों को 5,555 रूपये की धनराशि तथा मैन आफ द सीरीज, बेस्ट बॉलर, बेस्ट फील्डर व बेस्ट बैटसमैन का ईनाम दिया जाएगा।

Share.

About Author

Leave A Reply