एमबीएम न्यूज़/ हमीरपुर
सब्जी मंडी में पिछले कुछ दिनों से सब्जियों के दामों में काफी उछाल आया है। महंगाई के कारण लोगों को अब सब्जी खरीदने के लिए अपनी जेब अधिक ढीली करनी पड़ेगी। सब्जी मंडी में आलू, प्याज, भिंडी, करेला, बैंगन, टमाटर सहित अन्य सब्जियों के दामों में 5,10 और 20 रुपये तक वृद्धि हुई है। कई सब्जियों के दाम दोगुना हो गए हैं।
     हालांकि फलों के दामों में कोई परिवर्तन नहीं आया है। आने वाले दिनों में सब्जियों के दामों में और अधिक वृद्धि होने की संभावना है। दामों में वृद्धि होने से लोग अब किलो की बजाय आधो किलो ही सब्जी खरीद रहे हैं। वहीं दुकानदारों की सब्जी की बिक्री भी कम हो गई है। सब्जियों की दुकानों में लोगों की भीड़ कम देखने को मिल रही है।
     बरसात के मौसम में सब्जियों के दामों में वृद्धि हो जाने से गृहिणियों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस संबंध में एपीएमसी सचिव अनिल चौहान का कहना है कि सब्जियों के दामों 5 से 10 रुपये वृद्धि हुई है। उन्होंने कहा कि बरसात में सब्जी के दामों में और वृद्धि होगी। क्योंकि बरसात में सप्लाई कम हो जाती है।
क्या कहते हैं दुकानदार…..
हरिओम का कहना है कि पिछले कुछ दिनों से सब्जियों के दामों में लगातार वृद्धि हुई हैं। उन्होंने कहा कि सब्जी मंडी में जो सब्जी थोक रेट पर 15 या 20 रुपये मिलती थी वह अब 25 से 30 रुपये मिल रही है। सब्जियों को सोच समझ कर खरीदना पड़ रहा है। टमाटर 20 से 30, प्याज 20 से  25, बैंगन 20 से 30 , मटर 80 से  100,खीरा 30 से 40, करेला 30 से 40,अदरक 100 से 80, फूलगोभी 50 से  60 ,शिमला मिर्च 40 से 50 रूपये किलो बिक रही  है।
Share.

About Author

Leave A Reply