एमबीएम न्यूज़ / धर्मशाला
   बाल विकास परियोजना अधिकारी धर्मशाला तारा चंद ने जानकारी देते हुए बताया कि धर्मशाला विकास खण्ड के अंतर्गत विभिन्न पंचायतों में स्थित आंगनबाड़ी केन्द्रों में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के 3 एवं सहायिका के 7 पद भरे जाने हैं। इच्छुक पात्र महिला उम्मीदवार 25 जुलाई, 2018 तक उनके कार्यालय में आवेदन जमा करवा सकती हैं। भर्ती के लिए 26 जुलाई को बाल विकास परियोजना अधिकारी धर्मशाला के कार्यालय में प्रातः 11 बजे साक्षात्कार लिए जाएंगे।
इन पंचायतों में भरे जाने हैं 10 पद 
    उन्होंने बताया कि नगर निगम धर्मशाला के आंगनबाड़ी केन्द्र टैंगल बोर्ड व अप्पर दाड़ी, पंचायत भात्तला, पंचायत सुक्कड़ के अप्पर सुक्कड़, पंचायत गगल के गगल -1, पंचायत बगली के   बगली-एक, पंचायत ढगवार के त्रैम्बलू के आंगनवाड़ी केन्द्र में एक-एक आंगनबाड़ी सहायिका तथा आंगनबाड़ी कार्यकर्ता नगर निगम धर्मशाला के होडल, शामनगर तथा झिकली बड़ोल में एक-एक आंगनबाड़ी कार्यकर्ता का पद साक्षात्कार के माध्यम से भरा जाना है।
आंगनबाड़ी कार्यकर्ता तथा आंगनबाड़ी सहायिका के पद के लिए पात्रता
    बाल विकास अधिकारी ने बताया कि महिला उम्मीदवार के परिवार की वार्षिक आमदन 35 हजार रूपये से अधिक नहीं होनी चाहिए। उन्होंने बताया कि प्रार्थी सम्बन्धित आंगनबाड़ी केन्द्र के सर्वेक्षण क्षेत्र से होना चाहिए तथा उसकी आयु 21 से कम तथा 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।
    आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के पद के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता जमा दो तथा आंगनबाड़ी सहायिका के पद के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता आठवीं पास होना अनिवार्य है। उन्होंने बताया कि साक्षात्कार में अभ्यर्थी को अपने मूल प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना अनिवार्य है। अधिक जानकारी के लिए किसी भी कार्य दिवस में बाल विकास परियोजना अधिकारी धर्मशाला कार्यालय के दूरभाष नम्बर 01892-222549 पर सम्पर्क किया जा सकता है।
Share.

About Author

Leave A Reply