एमबीएम न्यूज़ / नाहन
    जिला उपभोक्ता फोरम में अध्यक्ष सहित सदस्यों के पद रिक्त होने के कारण जिला सिरमौर में लंबित मामलों की फेहरिस्त लगातार बढ़ती जा रही है। 31 मार्च, 2018 को फोरम अध्यक्ष की सेवानिवृत्ति के बाद यह पद रिक्त चल रहा है। इसके अलावा फोरम के दो अन्य सदस्यों का पद ाी रिक्त है। ऐसे में कोरम न होने के कारण अभी तक उपभोक्ता फोरम की कोई बैठक नहीं हो पाई। इसके लोगों को कठिनाइयों का       सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि उनके मामलों के निष्पादन में देरी हो रही है।
इस सिलसिले में शुक्रवार को नाहन में जिला बार ऐसोसिएशन की एक बैठक अध्यक्ष अमित अग्रवाल की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में जिला उपभोक्ता फोरम के सदस्य मोहर सिंह ने भाग लिया। फोरम सदस्य मोहर सिंह और बार सदस्यों के साथ हुई बैठक में कई निर्णय लिया गए। इसमें प्रदेश सरकार से उपभोक्ता फोरम के अध्यक्ष व सदस्यों के रिक्त पदों को भरने की मांग की है।
   इसके अलावा जिला सिरमौर स्थित नाहन में उपभोक्ता फोरम की दो दिन लगने वाली अदालत का समय बढ़ा चार दिन करने की मांग की गई, ताकि लोगों के लंबित मामलों को जल्द निपटाया जा सकें। इस मौके पर फोरम के सदस्य मोहर सिंह ने शिकायतकर्ता और प्रतिवादी से सहयोग की अपील की। साथ ही फोरम की सुनवाई के दौरान अनावश्यक तिथियां न लेने का आग्रह भी किया।
    जिला सिरमौर बार ऐसोएिशन के अध्यक्ष अमित अग्रवाल ने फोरम को बार ऐसोसिएशन की ओर से हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि गत वर्ष उपभोक्ता फोरम को कोई भी सदस्य सरकार की ओर से नियुक्त नहीं किया गया। ऐसे में कोरम पूरा न होने के कारण फोरम की बैठक नहीं हो पाई और सुनवाई के लंबित मामलों की सं या करीब 500 के आसपास हो गई। उन्होंने जल्द ही फोरम के अध्यक्ष सहित अन्य रिक्त सदस्यों के पदों को भरने की मांग सरकार से की। इस मौके पर एडवोकेट वीरेंद्र पाल शर्मा, मुकुल गर्ग, अमित अत्रि सहित अन्य लोग मौजूद थे।
Share.

About Author

Leave A Reply