एमबीएम न्यूज़ / हमीरपुर
राजकीय महाविद्यालय हमीरपुर में सोमवार से शुरू हुई दाखिला प्रक्रिया के तीसरे दिन करीब 1 हजार छात्रों ने दाखिले के लिए फार्म भरे। दाखिला प्रक्रिया के पहले दिन 2000 छात्रों ने प्रॉस्पेक्ट्स खरीदे थे। दूसरे दिन फार्म भरने में छात्रों की कम भीड़ रही। दाखिला लेने के लिए छात्र अपने अभिभावकों के साथ कॉलेज पहुंचे और प्रवेश प्रक्रिया की औपचारिकताएं पूरी की।

     दाखिला फार्म भरने के बाद मेरिट के आधार पर प्रथम वर्ष के छात्रों की पहली मेरिट लिस्ट 25 जून को नोटिस बार्ड में लगाई जाएगी। हालांकि कॉलेज प्रबंधन का कहना है कि दाखिले 30 जून तक चले रहेंगे। पहली मेरिट लिस्ट 25 जून को लगा दी जाएगी। बुधवार को कॉलेज में दाखिला कमेटियां ने भी छात्रों को दाखिला फार्म भरने में सहयोग किया। वहीं, नए छात्रों का छात्र संगठन भी सहयोग कर रहे हैं।

     कॉलेज प्रबंधन ने छात्र संगठनों द्वारा लगाए गए गाइडेंस कैंपों के लिए कोई कमरा भी नहीं दिया है। छात्र संगठन धूप में बैठकर ही नए छात्रों के फार्म भरवा रहे हैं। इससे उन्हें परेशानी झेलनी पड़ रही है। बीबीए और बीसीए में दाखिले को छात्र 21 जून तक फार्म भर सकते हैं। वहीं, पीजीडीसीए के लिए फार्म भरने की अंतिम तिथि 12 जुलाई रखी गई है।

    इस संबंध में बीबीए, बीसीए समन्वयक जीसी राणा का कहना है कि बीबीए बीसीए के लिए 21 जून फार्म भरने की अंतिम तिथि है। पीजीडीसीए के अंतिम तिथि 12 जुलाई है। उपप्राचार्य डॉ अश्वनी शर्मा का कहना है कि बुधवार को करीब को 700 प्रॉस्पेक्टस बिके हैं। दाखिला प्रक्रिया सुचारू रूप से चल रही है।

Share.

About Author

Leave A Reply