एमबीएम न्यूज़ / नाहन
राईफलमेन शहीद कुलविन्द्र सिंह के शहीदी दिवस के उपलक्ष्य पर वीरवार को विधानसभा अध्यक्ष  डॉ राजीव बिंदल ने उनके पैतृक गांव डोईवाला में स्थापित समाधि पर पुष्पचक्र अर्पित करके उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी। इससे पहले उन्होने समाधि स्थल पर राष्ट्रीय ध्वज भी फहराया। लोगों द्वारा शहीद कुलविंद्र सिंह अमर रहे। भारत माता के नारे लगाकर सभा स्थल गूंज उठा।
    इस अवसर पर डॉ0 बिदंल द्वारा शहीद कुलविंद्र सिंह की पूज्य माता शकुंतला देवी, पिता ज्ञान चंद और धर्मपत्नि श्रीमती मिल्लों देवी को भूतपूर्व सैनिक कल्याण संगठन की ओर से  सम्मानित किया गया।
     उल्लेखनीय है कि राईफलमेन शहीद कुलविन्द्र सिंह 14 जून 1999 को कारगिल में आतंकवादियों से लोहा लेते हुए शहीद हुए थे। राईफलमेन शहीद कुलविन्द्र सिंह का जन्म  2 फरवरी 1970 को रामपुर भारापुर पंचायत के गांव डोइयोंवाला में हुआ था। अगस्त 1990 में 18 गढ़वाल रेजीमेंट में भर्ती हुए थे। उन्होने कहा कि डोइयोंवाला गांव के लिए काफी वर्ष पहले शहीद कुलविंद्र सिंह के नाम से निर्मित की गई कूहल, जोकि वर्तमान में क्रियाशील नहीं है।
    उसकी रिमॉउडलिग करने के लिए डीपीआर तैयार कर दी गई है। स्वीकृती मिलने पर इसे पुनः निर्मित करके लोगों को समर्पित की  जाएगी । उन्होने कहा कि शहीद की समाधी के साथ एक बोर वैल भी स्थापित किया जाएगा ताकि इस क्षेत्र के लोगों को पानी उपलब्ध हो सके। उन्होने महिला मण्डल डोइयोंवाला के भवन निर्माण के लिए दो लाख रूपये देने की घोषणा की।
      इस मौके पर पांवटा के विधायक सुखराम चौधरी ने भी अपने विचार रखे और शहीद कुलविंद्र सिंह को श्रद्धांजलि स्वरूप श्रद्धा सुमन अर्पित किए। इस मौके पर स्थानीय प्रधान किरण बाला, पूर्व प्रधान रतन लाल, भूतपूर्व सैनिक कल्याण संगठन के सचिव सुरेश कुमार ने भी अपने विचार रखे । गिरिनगर वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला की छात्रा कुमारी कोमल  ने शहीद की जीवनी पर प्रकाश डालते सभी लोगों को भावविभोर कर दिया ।
Share.

About Author

Leave A Reply