एमबीएम न्यूज़ / बददी

जिला पेन्शनर्स एवं वरिष्ठ नागरिक कल्याण संगठन की बैठक जिला अध्यक्ष के डी शर्मा की अध्यक्षता में बरोटीवाला के निकट भावगुडी में सम्पन्न हुई। जिसमें सरकार की बेरूखी का मामला जोर शोर से गूंजा। के.डी शर्मा ने अपने सम्बोधन में सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि सरकार हमारी मांगे 45 दिनों में पूरी नहीं करती है, तो सभी पेन्शनर्स एवं वरिष्ठ नागरिक सडकों पर उतरकर विरोध प्रकट करेंगे। क्योंकि सरकार के सालों से झूठे आश्वासन सुनकर हम थक चुके हैं।
पांच वर्षों से अधिक समय से पेंडिग पडे मेडिकल बिलों को सरकार जल्द से जल्द अदायगी करे। इसके इलावा जिला के पेन्शनर्स भोगियों की जिलाधिकारी से कोई समन्यय बैठक नहीं होती है। अत: इस बैैठक को बहाल किया जाये। हमारी मुख्य मांग 65, 70, 75 की आयु पूरी कर चुके पेन्शनर्स भोगियों को 5,10, 15 को स्केल मूल वेतन में जोडकर पेन्शन दी जाये। जोकि दो साल पहले सरकार ने पूर्ण आश्वासन दिया था कि बहुत जल्द यह पेन्शन शुरू कर दी जायेगी, लेकिन अभी तक शुरू नहीं की गई है।
इसके इलावा परिवहन निगम के सेवा निवरित कर्मचारियों को 2015 से 12 प्रतिशत की अन्तरिम राहत की अदायगी नहीं की गई है। उसे भी जल्द अदा किया जाये। सन् 2003 के बाद के कर्मचारियों को पेंशन सुविधा के साथ जोडा जाये। सभी उपस्थित सदस्यों ने एक सुर में आवाज बुलन्द करते हुए कहा कि अब यदि सरकार अपनी कथनी पर 45 दिनों में खरी नहीं उतरती है। हमें विवश होकर सरकार के विरूद्व सडकों पर उतरना पडेगा जिसकी सारी जिम्मेवारी सरकार की होगी।
इस अवसर पर 80 वर्ष की आयु पूरी कर चुके भगवान दास को स मानित किया गया। तथा पटटा यूनिट से चार नये सदस्यों ने सदस्यता ग्रहण की। बैठक के दौरान जिला अध्यक्ष के डी शर्मा, जिला प्रैस सचिव डी डी कश्यप, वरिष्ठ उप प्रधान गोविन्द राम भारद्वाज, पटटर इकाई के प्रधान देवेन्द्र ठाकुर, सचिव बलदेव सिंह, जिला परिष्द सदस्य रमा ठाकुर, गोपाल ठाकुर, हरिदत शर्मा, करिष्ण सिंह ठाकुर, रूप चन्द, रोशन लाल आदि पांच दर्जन से ज्यादा लोगों ने शिरकत की।

Share.

About Author

Leave A Reply