जीता सिंह नेगी / रिकांगपिओ  
महिला मण्डल प्रोत्साहन पुरस्कार योजना के अन्तर्गत विकास खण्ड पूह के विभिन्न पंचायतों द्वारा स्वच्छ भारत मिशन के तहत खुले में शौच मुक्त, ठोस-तरल तथा व्यर्थ पदार्थो का निष्पादन हेतु सराहनीय कार्य करने वाले महिला मण्डलों को पुरस्कृत करने के लिए पूह में एक कार्यक्रम का आयोजन किया जिसकी अध्यक्षता किन्नौर के उपायुक्त गोपाल चन्द ने की। इस अवसर पर उपायुक्त ने लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि किन्नौर के विकास में महिलाओं की भागीदारी अत्यन्त सराहनीय है तथा समाज के प्रत्येक कार्यो में यहां की महिलाएं हमेशा अग्रणी भूमिका निभाते हैं। स्वच्छता के क्षेत्र में भी जिले के महिला मण्डलों द्वारा अपने-अपने पंचायतों में स्वच्छता अभियान चलाया हुआ है।

महिला मंडल को पुरस्कृत करते उपायुक्त किन्नौर गोपाल चंद

उन्होने सभी महिला मण्डलों व स्वयं सहायता समूहों से अपील की है कि वे जिले में पर्यटकों के समक्ष साफ-सुथरा जिला रखने के लिए सप्ताह में एक बार अपने-अपने गांव व पंचायतों की सफाई अवश्य करें, क्योंकि किन्नौर पर्यटन की दृष्टि से आकर्षण को केन्द्र है। उपायुक्त ने महिला मण्डल प्रोत्साहन पुरस्कार योजना के तहत विकास खण्ड पूह में उत्कृष्ट कार्य करने वालें महिला मण्डलों को पुरस्कृत किया।

जिसमें महिला मण्डल अक्पा को प्रथम, महिला मण्डल लाबरंग को द्वितीय, महिला मण्डल आसरंग को तृतीय, महिला मण्डल ठंगी को चौथा, महिला मण्डल सुमरा को पांचवा, महिला मण्डल डुबलिंग को छठा व महिला मण्डल मलिंग, स्पीलो, चारंग, रूशकुलंग, शिलिंग को सातवां पुरस्कार से सम्मानित किया गया। पुरस्कार राशि क्रमशः तीस हजार, पच्चीस हजार, बीस हजार, पंद्रह हजार, बारह हजार, दस हजार व आठ हजार रुपए की थी। इस अवसर पर अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी पूह शिव मोहन सिहं, उप-निदेशक एवं परियोजना अधिकारी डीआरडीए रिकांगपिओ व विभिन्न महिला मण्डलों के सदस्य भी उपस्थित थे।

Share.

About Author

Leave A Reply