बद्दी (एमबीएम न्यूज़) : पुलिस जिला बद्दी के नवनियुक्त एसपी गौरव सिंह ने आज अपने कार्यालय में कार्यभार संभाल लिया। कार्यभार संभालने के बाद उन्होने प्रैस क्लब मीडीया से रुबरु होते हुए अपनी प्राथमिकताएं गिनाई व उनको समय सीमा में पूरा करने का दावा किया। सिंह ने कहा कि वह पहले भी बद्दी पुलिस जिला में एएसपी के तौर पर कुछ समय कार्य कर चुके हैं और यहां के चप्पे चप्पे से वाकिफ है।
        उन्होने कहा हिमाचल में चाहे कहीं भी पुलिस की नौकरी हो लेकिन राज्य के सभी औद्योगिक क्षेत्र हमेशा से ही संवेदनशील होते हैं। यहां पर स्थानीय आबादी की बजाय बाहरी आबादी व प्रवासी ज्यादा होते हैं। ऐसे इलाकों में कानून व्यवस्था व शांति बनाए रखना हमेशा से ही कठिन कार्य साबित होता है। बीबीएन के लोग बहुत मेहनती व सादगी प्रिय है उनको पुलिस से बहुत अपेक्षाएं होती है। गौरव सिंह ने कहा कि जनता की अपेक्षाओं पर खरा उतरना मेरे लिए एक चुनौती है।
         उन्होने कहा कि समाज में अच्छाई के साथ-साथ बुराई का भी वास होता है इसलिए सभी पक्षों पर आम समाज को साथ लेकर अपराधों से सख़्ती से निपटा जाएगा। बददी बरोटीवाला की जाम की समस्याओं को लेकर एक विशेष मास्टर प्लान बनाया जाएगा ताकि लोगों को जाम से राहत मिल सके। अपने कद से ज्यादा ट्रैक्टर की बाडियां बनवाने वालों को उन्होने साफ तौर पर कहा कि समय रहते ट्रैक्टर ट्रालियों को सही व नीचा कर लें वरना कानून अनुसार कार्रवाई की जाएगी।
         अपने पुलिस विभाग के बारे बोलते हुए गौरव सिंह ने फरमाया कि पुलिस नियमों के दायरे में रहकर चालान कर सकती है लेकिन अगर कोई सिपाही जनता से बिना वजह बतमीजी व रौब झाडते हुए पकडा गया तो उसको बक्शा नहीं जाएगा। उन्होने कहा कि इसके अलावा प्रवासियों के पंजीकरण समेत अन्य लंबित पडे केसों पर तेजी से नजर रखी जाएगी और ऐसा माहौल बनाया जाएगा कि सभी को प्रारंभिक न्याय मिल सके।
          उद्योगपतियों को तंग करने वालों को भी उन्होने चेताते हुए कहा कि उद्योगों से ही हिमाचल का नाम एशिया में चमका है और अगर किसी ने इसको कलंकित करने की सोची तो कानून अपना काम करेगा। उद्योग चलेंगे तो देश समाज व क्षेत्र का भला होना अपने आप स्वाभाविक है।
Share.

About Author

Leave A Reply