रिकांगपिओ (जीता सिंह नेगी): आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर जिला किन्नौर विधानसभा क्षेत्र में पूरी तैयारी कर ली गई है। जिला के सभी 125 मतदान केंद्रो शांतिपूर्वक मतदान हो इस के लिए सभी औपचारिकताएं पूर्ण कर लिया गया है। रिटार्निगं अधिकारी एंव एसडीएम कल्पा डा मेजर अविंद्र शर्मा ने पत्रकार वार्ता करते हुए कहा कि जिला के सभी 125 मतदान केंद्रो मे कोई भी पोलिंग बूथ अति सवेंदनशील नही है।

        उन्होने कहा कि उप चुनाव आयुक्त ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के द्वारा चुनाव की तैयारी का जायजा लिया गया। शर्मा ने कहा कि आनलाईन के तहत शिकायत दर्ज कराने का प्रावधान है मगर अब तक कोई भी शिकायत दर्ज नही हुई है। जिला में जनरल ऑवजरवर तैनात है किसी भी शिकायत के लिए जनरल ऑवजरवर को ई मेल व मोबाईल नम्बर पहले ही प्रकाशित की जा चुकी है। समूचा जिला में उडनदस्ते टीम गठित की गई है, ताकि आचार सहिंता का पालन किया जा सके। उन्होने कहा कि यह गर्व की बात है कि देश के प्रथम मतदाता किन्नौर निर्वाचन क्षेत्र से ताल्लुक रखते है।

       पूर्व के वर्ष की भांति इस बार भी देश के प्रथम मतदाता श्याम सरण नेगी को कल्पा मतदान केंद्र तक वाहन द्वारा लाया जाएगा और सम्मानित भी किया जाएगा। उन्होने कहा कि पहली बार वीवीपीटी मशीन का इस्तेमाल किया जाएगा जो सात सैकंड में किस प्रत्याक्षी को मत किया है देख सकते है। इसी तरह सेनिको व अद्र्वसेनिक बलो के मतदान के लिए इस बार ईटीसी के तहत ट्रासफर कर मतदान कर सकते है।

Share.

About Author

Leave A Reply