रिकांगपिओ ( जीता सिंह नेगी):  जिला के कोठी, खवंागी, युवारिंगी सहित दूनी पंचायत क्षेत्र के अधीन आने वाले हजारों ग्रामीणों को संर्पक सडक मार्ग की एक बडी सौगात मिली है। वैसे यह सभी पंचातय क्षेत्र बीते कई देशको से सडक मार्ग से जुडे हुए है लेकिन अब इन पंचायत क्षेत्रों के ग्रामीणों को कंडों को भी सम्पर्क सडक मार्ग से जोड दिया गया।
       भारी बारिश के बीच विधान सभा उपाध्यक्ष जगत सिहं नेगी ने 80 लाख रूपए की लागत से निर्मित याकथाटांग संर्पक सडक मार्ग को उद्धाटन कर जनता को समर्पित किया। याकथाटांग संपर्क  सडक मार्ग के बनने से उक्त चारों पंचायत क्षेत्र के हजारों ग्रामीणों अब अपने कंडों तक आने जाने में सुगमता तो होगी ही साथ ही कंडों में तैयार होने वाले नकदी फसलों को कम खर्चे पर सुगमता से देश के मंडियों तक पंहुचा पाएगें।
         रविवार को याकथाटांग संर्पक सडक मार्ग के उद्धाटन अवसर पर ग्रामीणों में खासी खुशी देखी गई। सडक मार्ग के उद्धाटन अवसर पर स्थानियों  देवी चण्डिका जी की ओर से विधान सभा उपाध्यक्ष जगत सिहं नेगी को चांदी से निर्मित एक सुराई सहित चांदी का कप भेंट कर सम्मानित किया। इस दौरान ग्रामीणों ने विस उपाध्यक्ष को वाद्य यंत्रों सहित फूल मालाओं से स्वागत कर रिकार्ड समय में सडक मार्ग तैयार करवाने पर धन्यवाद किया।
    इस अवसर पर एसडीएम कल्पा मेजर डा अविंद्र शर्मा,अधिषासी अभियंता लोकनिमार्ण विभाग एमआर नेगी , महिला कांग्रेस अध्यक्षा कुमारी सरोज नेगी,महासचिव ललिता पंचारस,बीडीसी अभिषेक ठाकुर,प्रधान कल्पा प्रवीण नेगी,प्रधान कोठी शारदा नेगी,प्रधान ख्वागीं सत्या देवी सहित कई जनप्रतिनिधियों व ग्रामीण उपस्थित थे।
Share.

About Author

Leave A Reply