चिल्ड्रन पार्क में महिला सम्मेलन आयोजित
हमीरपुर(एमबीएम न्यूज़ ): आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के उपाध्यक्ष राजेंद्र राणा ने कहा कि सुजानपुर को आदर्श विधानसभा क्षेत्र के रूप में विकसित करना ही प्रमुख लक्ष्य है। इसके साथ ही समाज सेवा एवं लोगों की समस्याओं का त्वरित निदान करने को भी प्राथमिकता दी जा रही है।  आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के उपाध्यक्ष राजेंद्र राणा रविवार को सुजानपुर के चिल्ड्रन पार्क में आयोजित महिला सम्मेलन में बतौर मुख्यातिथि बोल रहे थे।
        उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में महिला सशक्तिकरण के लिए अनेकों कदम उठाए गए हैं,  मुख्यमंत्री कन्यादान योजनाए विधवा पुनर्विवाह योजना के तहत आर्थिक मदद प्रदान की जा रही है वहीं पर बेटियों को कालेज स्तर की पढ़ाई निशुल्क उपलब्ध हो रही है।
        आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के उपाध्यक्ष राजेंद्र राणा ने कहा कि सुजानपुर क्षेत्र में महिला मंडलों को चरणबद्व तरीके से भवन निर्माण के लिए आर्थिक मदद प्रदान की गई है वहीं पर सर्वकल्याणकारी संस्था की ओर से सुजानपुर क्षेेत्र के 586 महिला मंडलों को छह बार सम्मानित किया गया है महिला मंडलों को आवश्यक सामान भी उपलब्ध करवाया गया है और अब सातवीं बार महिला मंडलों को वाटर प्रूफ टेंट भी उपलब्ध करवाए जाएंगे ताकि ग्रामीण स्तर पर सामाजिक या धार्मिक कार्यक्रमों के आयोजन के लिए महिला मंडलों को सुविधा मिल सके।
        राजेंद्र राणा ने कहा कि सुजानपुर के दुर्गम क्षेत्रों में सड़क निर्माण को विशेष तरजीह दी गई है तथा नब्बे करोड़ की राशि सड़क निर्माण पर व्यय की गई है जबकि भाजपा सरकारों के कार्यकाल में सुजानपुर क्षेत्र की पूरी तरह से अनदेखी की गई है। उन्होंने कहा कि जब भी चुनाव नजदीक आते हैं तो भाजपा को जनता की याद आती है जबकि चुनावों के बाद भाजपा के नेता गायब हो जाते हैं।
         राजेंद्र राणा ने कहा कि अब फिर दिल्ली तथा पंजाब के भाजपा नेता हिमाचल के चक्कर काटने लगे हैं लेकिन यह लोग कभी भी प्रदेश  के लोगों के हितेषी नहीं हो सकते हैं। राजेंद्र राणा ने कहा कि प्रदेश में विकास के मुद्दे पर फिर से कांग्रेस की सरकार बनेगी।
       उन्होंने कार्यकर्ताओ से आह्वान करते हुए कहा कि कांग्रेस की उपलब्धियों को लेकर गांव – गांव तक पहुंचे तथा कांग्रेस के पक्ष में मतदान के लिए सब को प्रेरित करें। इस अवसर पर कांग्रेस के युवा सचिव अभिषेक राणा, जिला परिषद सदस्य गौरां देवी, बीडीसी के उपाध्यक्ष लेखराज ठाकुर, अनु देवी ने भी महिला सम्मेलन को संबोधित किया।
Share.

About Author

Leave A Reply