कुल्लू (नीना गौतम) : रोटरी क्लब के चुनाव संपन्न हुए। डॉ. एलके सिंह को रोटरी क्लब का नया अध्यक्ष चुन लिया गया है। इसके अलावा विनोद सोनी को उपाध्यक्ष और बालकृष्ण कपूर को सचिव चुना गया। वहीं, गगन मल्होत्रा को कोषाध्यक्ष व अकुंर अग्रवाल को सारजैंट एट आर्मज चुना गया। इसके अलावा निदेशक पद में प्रदीप जैन, इंदिवर महता, राजेश सूद, डॉ. पीडी लाल व अनुज मलिक को चुना गया। इस अवसर पर उपायुक्त मुख्यातिथि के रूप में उपस्थित रहे और उन्होंने पुराने अध्यक्ष गगन मल्होत्रा के गले से कॉलर उताकर नए अध्यक्ष डॉ. एलके सिंह को पहनाकर बधाई दी।

         इस अवसर पर विभिन्न क्षेत्रों में सराहनीय कार्य करने वाले चार विभूतियों को भी सम्मानित किया गया। जिसमें पत्रकार सोनू ठाकुर को जहरीले सांपों को पकडऩे की कला के लिए रोटरी क्लब ने सम्मान दिया। सोनू ठाकुर अभी तक 319 सांपों को पकड़कर कई लोगों के घरों में फैलने वाले अशांति को शांत कर चुका है और कई लोगों की जिंदगी बचा चुका है। इसी तरह भुंतर के विपिन सूद को भी रोटरी क्लब ने सम्मान दिया है। विपिन सूद अभी तक 270 ऐसे शवों का संस्कार कर चुका है जो या तो लावारिस थे या फिर उनके परिवार संस्कार करने में सक्षम नहीं थे। इसी तरह लाहुल घाटी पर्यटन संस्कृति व पर्यावरण के संरक्षण के लिए विक्रम कटोच को सम्मानित किया गया है। वहीं, फ्रेंडस ऑफ सरवरी नदी के पर्यावरण प्रेमी मोहन स्टोर को पर्यावरण के क्षेत्र में सम्मानित किया गया है।

         मोहन स्टोर ने स्वच्छता के क्षेत्र में सराहनीय कार्य किया है। इसी तरह इस वर्ष रोटरी क्लब ने जिन नए सदस्यों को शामिल किया है उसमें विनय शर्मा, डॉ. बीके वाली, कृष्ण गोपाल, देवेंद्र उपल, अनिल कांत शर्मा व सुधीर भटनागर शामिल हैं। इस अवसर पर उपायुक्त कुल्लू यूनुस ने रोटरी क्लब कुल्लू के सराहनीय कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि रोटरी क्लब विश्वभर में सामाजिक सरोकारों से जुड़े कार्य कर रहा है। इस अवसर पर सीनियर वाईस चेयरमैन इंदिवर महता ने कहा कि राटरी क्लब का रूआड़ू स्थित आंखोंं का अस्पताल फोरलेन की जद में आ रहा है लेकिन रोटरी क्लब किसी भी आंखों के मरीज को परेशानी नहीं होने देगा और विकल्प के रूप में अस्थाई भवन में अस्पताल चलाया जाएगा।
Share.

About Author

Leave A Reply