नाहन (एमबीएम न्यूज) : राज्य स्तरीय वामन द्वादशी मेला सरांह में रियलटी शो के प्रसिद्ध कलाकार शहनाज अख्तर और प्रदेश के प्रसिद्ध गायक एवं पहाड़ी रफी डा0 कृष्ण लाल सहगल अपनी कला जादू बिखेरेंगे । इसके अतिरिक्त कांगड़ा के उभरते टीवी कलाकार कुमार सहिल भी मेले में अपना रंग जमाएगें।
           मेले में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों के बारे जानकारी देते हुए उपायुक्त सिरमौर एवं अध्यक्ष वामन द्वादशी मेला , बी0सी0 बडालिया ने आज यहां बताया कि सरकार द्वारा इस मेले का दर्जा राज्य स्तरीय किया गया है और इस मेले को और आकर्षक बनाने के साथ – साथ इसकी प्राचीन गरिमा को भी बनाए रखा जाएगा ।
          उन्होने जानकारी दी कि मेले में प्रदेश के प्रसिद्ध लोक गायक विनोद रांटा, हिमाशी तनवर, कार्तिक शर्मा सहित जिला के उभरते लोक गायको को भी अपनी कला को दिखाने के अवसर प्रदान किए जाएगें ।
          एसडीएम राजगढ़ एवं सदस्य सचिव मेला समिति एसडी नेगी ने जानकारी दी  कि मेले का शुभारंभ 3 सितंबर को उपायुक्त सिरमौर द्वारा वामन भगवान के सरांह बाजार में स्थित प्राचीन मंदिर में पूजा अर्चना और शोभा यात्रा के साथ किया जाएगा । इसके उपरात मुख्य अतिथि द्वारा मेले में विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई प्रदर्शनियों का भी उदघाटन किया जाएगा । उन्होने बताया कि  मेले के समापन समारोह के अवसर पर कृषि एवं ऊर्जा मंत्री सुजान सिंह पठानिया बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेगें । मुख्यातिथि द्वारा  मेले में आयोजित विशाल दंगल का दोपहर बाद दो बजे विघिवत शुभारंभ किया जाएगा ।
            उन्होने बताया कि मेले में आए लोगों की सुविधा के लिए मेले में सूचना केंद्र भी स्थापित किया जाएगा । उन्होने बताया कि मेले में स्वयं सहायता समूहो द्वारा पहाड़ी व्यंजन पर आधारित स्टॉल भी लगाया जाएगा जिसमें सिड़कू इत्यादि स्थानीय व्यंजन मेले में आए लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र रहेगें ।
Share.

About Author

Leave A Reply