धर्मशाला (एमबीएम न्यूज़ ) :  रैडक्रास सोसाइटी के उपाध्यक्ष एवं अतिरिक्त उपायुक्त केके सरोच ने जानकारी देते हुए बताया कि नशा निवारण केन्द्र, नूरपुर में चौकीदार का एक पद मैरिट के आधार पर भरा जाना है। अभ्यार्थी का चयन दसवीं की परीक्षा में प्राप्त अंको और अन्य मानको के आधार पर होगा।
उन्होंने उक्त पद के लिये पहले आवेदन कर चुके अभ्यर्थियों से अपने पूर्ण दस्तावेज 12 सितम्बर 2017 को सायं 5 बजे तक रैडक्रॉस कार्यालय में जमा करवाने का आग्रह किया।
        उन्होंनेे बताया कि अभ्यर्थी के चयन के लिये कुल 100 अंकों के आधार पर मैरिट तैयार की जायेगी। जिसमें दसवीं की परीक्षा के प्रतिशत  के आधार पर 85 अंकों में से अंक दिए  जायेंगे, जबकि 15 अंक अन्य पात्रता प्रमाण पत्रों के आधार पर दिए जाएंगे।
        इन अन्य 15 अंकों में सरकार द्वारा अधिसूचित पिछड़ा क्षेत्र, पंचायत के आधार पर एक अंक, भूमिहीन, एक हैक्टेयर से कम भूमि जिसका प्रमाण पत्र राजस्व विभाग द्वारा जारी किया हो के 2 अंक, बेरोजगार प्रमाण पत्र जिसमें परिवार को कोई भी सदस्य सरकारी, अर्धसरकारी कार्यालय में काम न करता हो के 2.5 अंक और अक्षमता प्रमाण पत्र जो कि मैडिकल बोर्ड द्वारा जारी किया हो तथा प्रार्थी की अक्षमता 40 प्रतिशत से अधिक हो के 2 अंक दिए  जाएंगे ।
       इसके साथ ही एनसीसी, एनएसएस के कम से कम एक वर्ष का प्रमाण पत्र और भारत स्काउट एण्ड गाइड, राष्ट्रीय स्तर पर खेल स्पर्धाओं के विजेता को प्रस्तुत प्रमाण पत्र के आधार पर 1 अंक, सरकार द्वारा जारी बीपीएल परिवार प्रमाण पत्र, जिसकी वार्षिक आय 40 हजार रुपये से कम हो उन्हें  2.5 अंक, विधवा, तलाकशुदा, परित्यक्त व एकल नारी जिसके पास सरकार द्वारा जारी सम्बंधित  प्रमाण पत्र हो को 1.5 अंक, एकल पुत्री, अनाथ जिसके पास सरकार द्वारा जारी प्रामण पत्र हो उसे  1 अंक जबकि तीन वर्ष के अनुभव के लिये 2.5 अंक निर्धारित किये गये हैं। उन्होंने कहा कि अधिक जानकारी के लिये सचिव रैडक्रॉस कार्यालय के दूरभाष नम्बर 01892-224888 पर सम्पर्क कर सकते हैं।
Share.

About Author

Leave A Reply