हमीरपुर (एमबीएम न्यूज़ ): कृषि उपज मंडी समिति जिला की त्रैमासिक  प्रगति समीक्षा बैठक अध्यक्ष जिला कृषि उपज मंडी समिति प्रेम कौशल की अयक्षता में बडृ़ स्थित मंडी समिति के कार्यालय में आयोजित की गई जिसमें विभिन्न विभागों के अधिकारीयों तथा  मंडी समिति के सदस्यों ने भाग लिया।

      उन्होंने बताया कि कृषि  उपज मंडी समिति द्वारा  वर्तमान वित्त वर्ष के लिए  विभिन्न साधनों से आय अर्जित करने के 1 करोड़ 95 लाख 70 हजार  के अनुमानित लक्ष्य के मुकाबले अब तक 42 लाख 59 हजार रूपए की आय अर्जित की गई है।

       उन्होंने बैठक में उपस्थित सभी  अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह संसाधनों को बढ़ाकर अधिक से अधिक किसान.बागवानों तथा व्यापारियों को लघु व कुटीर उद्योगों की स्थापना के लिए सुविधाएं प्रदान  कर प्रेरित करें तथा  वर्तमान वित्त वर्ष के आय अर्जन के लिए रखे गए लक्ष्य को निर्धारित अवधि में पूरा  करें।

        उन्होंने कहा कि वर्तमान वित्त वर्ष के लिए 1 करोड़ 93 लाख 68 हजार रूपए का बजट स्वीकृत किया गया है जिसमें से अब तक  किसान बागवानों को कृषि तथा फल पैदावार को बढ़ाने के लिए  विभिन्न प्रकार के सेमीनारों , प्रशिक्षणों , अध्ययन दौरों के अतिरिक्त रिपेयर मैंटेनेस कार्यों तथा अन्य विविध प्रकार के कार्यालय संबंधी कार्यों पर 58 लाख 81 हजार रूपए की राशि व्यय की गई है।

      बैठक में उपनिदेशक उद्यान आरके धीमान, भू परीक्षण अधिकारी अजय कुमार,   ट्रेडर सदस्य के रूप में नानक चंद, किसान सदस्य निवय शर्मा, बलदेव सिंह, सुनील दत्त शर्मा, उत्तम चंद तथा मनमोहन सिंह भी उपस्थित थे।

Share.

About Author

Leave A Reply