हमीरपुर(एमबीएम न्यूज़): प्रदेश युवा कांग्रेस के सचिव एवं प्रवक्ता अभिषेक राणा ने जिला राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में एनएसयूआई का सफल जरनल हाउस करवाकर एक बार फिर से युवाओं में अपनी पकड़ साबित कर दिखाई है। अभिषेक राणा की कोशिशों एवं सक्रियता से लंबे अरसे के बाद जिला राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में एनएसयूआई की गतिविधियां दिखाई दी हैं वरना अभी तक यहां एसएफआई और एबीवीपी ही सक्रिय थी।
           पिछले दिनों जिला में प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष विक्रमादित्य सिंह की अध्यक्षता में युवा कांग्रेस का जो जिला स्तरीय सम्मेलन हुआ था उसमें हमीरपुर और सुजानपुर कॉलेजों में एनएसयूआई के अध्यक्ष बनाए गए थे। जिला डिग्री कॉलेज में एनएसयूआई में नई जान फूंकने के लिए अभिषेक राणा ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और बहुत कम समय में एनएसयूआई का सफल इजलास जिला डिग्री कॉलेज में आयोजित कर दिखलाया जिसमें आज सैंकड़ों एनएसयूआई कार्यकर्ता शामिल हुए।
      अभिषेक राणा प्रदेश युवा कांग्रेस के सचिव एवं प्रवक्ता का दायित्व संभालने के साथ-साथ एनएसयूआई को मजबूत करने में भी प्रमुख भूमिका निभा रहे हैं। उन्होंने एनएसयूआई के जरनल हाउस को संबोधित करते हुए कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वे प्रदेश सरकार की उपलब्धियों और युवाओं के कल्याण के लिए सरकार द्वारा किए गए कार्यों को जन-जन के बीच ले जाएं।
         उन्होंने कहा वीरभद्र सरकार युवाओं की हितैषी सरकार है। एक तरफ केंद्र सरकार ने हर साल दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने के नाम पर युवाओं से छल किया है तो वहीं वीरभद्र सरकार ने पिछले साढे चार सालों के दौरान प्रदेश में 60 हजार लोगों रोजगार प्रदान किया है और युवाओं के लिए रोजगार के नए द्वार खोले हैं। उन्होंने कहा कौशल विकास भत्ता के अलावा बेरोजगारी भत्ता प्रदान करके वीरभद्र सरकार ने युवाओं के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को दर्शाया है।
Share.

About Author

1 Comment

Leave A Reply