लोक गायक इंद्रजीत का “सोलमा” गीत रिलीज….

एमबीएम न्यूज़ / कुल्लू

   लोक गायक इंद्रजीत का नया गीत सोलमा रिलीज कर दिया है। इस गीत का फिल्मांकन कुल्लू की वादियों में किया गया है और यह गीत प्रेम प्रसंग पर आधारित गीत है। इस गीत तो इंद्रजीत ने ही लिखा है और सुरेश ठाकुर ने इसका निर्देशन किया है। इस वीडियो गीत का समाज सेवी सिरमौर के सुरेंद्र ठाकुर ने एक सादे समारोह के दौरान विमोचन किया।

 लोक गायक इंद्रजीत के गाने को लॉन्च करते इंद्रजीत व अन्य
    उन्होंने इस मौके पर कहा कि इंद्रजीत हमारी प्राचीन संस्कृति का संरक्षण कर रहे हैं और जो भी गीत गा रहे हैं और वीडियो बना रहे हैं वे सभी लोग संस्कृति के संरक्षण में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। सुरेंद्र ठाकुर का कहना है कि इससे पहले भी पहाड़ी गीतों के वीडियो बनाए गए हैं लेकिन जो इंद्रजीत द्वारा बनाए जा रहे हैं वे पूरी तरह से परंपरागत बेषभूषा के होते हैं। इंद्रजीत बास्तव में कुल्लू के कलचर को आगे बढ़ा रहे हैं ।
   इसका संरक्षण कर रहे हैं। इसके अलावा वीडियो एलबम के डायरेक्टर सुरेश ठाकुर का कहना है कि हिमाचल प्रदेश में सिनेमा पॉलिसी बननी चाहिए। पहाड़ी कलचर को फिल्म की तरफ ले जाया जाना चाहिए। इससे यहां के कलचर को प्रमोशन मिलेगी और संरक्षण भी होगा। सरकार को इस तरफ कदम उठाने की जरूरत है।

  जबकि इंद्रजीत ने बताया कि उन्होंने इस बार अपना नया गीत सोलमा बनाया है। लोगों की डिमांड थी कि वे अपना नया गीत गाए और जिसके चलते यह गीत तैयार किया है और उसका फिल्मांकन भी किया गया है।

 


by

Tags:

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *