स्वीप अभियान के तहत बडू साहिब, नेरी नावण व लाना भाल्टा में कार्यक्रम आयोजित

राजगढ़, 08 अप्रैल : आगामी लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत मतदान प्रतिशतता को बढ़ाने और मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए 55-पच्छाद विधानसभा क्षेत्र की स्वीप टीम ने सोमवार को इंटरनल विश्वविद्यालय बडू साहिब, नेरी नावण और लाना भाल्टा में स्वीप कार्यक्रम आयोजित किए गए।

सहायक रिटर्निंग अधिकारी एवं एसडीएम पच्छाद डॉ. संजीव कुमार धीमान ने इंटरनल विश्वविद्यालय बडू साहिब में आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कहा कि लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए के एक-एक वोट कीमती है इसलिए सभी को अपना वोट अवश्य डालना चाहिए। उन्होंने मौजूद लोगों से कहा कि वह अपने आस-पास के लोगों को भी वोट के महत्व की जानकारी अवश्य दें और उन्हें भी वोट डालने के लिए प्रेरित करें। इस दौरान मतदाताओं को सत्य निष्ठा के साथ मतदान करने की शपथ भी दिलाई गई। 

 इंटरनल विश्वविद्यालय बडू साहिब के अधिकारियों, कर्मचारियों तथा विद्यार्थियों ने स्वीप कार्यक्रम में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। उन्होंने कहा पहली अप्रैल 2024 को 18 साल की आयु या उससे अधिक आयु के हुए युवाओं ने यदि अभी तक अपना वोट नहीं बनवाया है तो वह वोट जरूर बनवा लें और चार मई तक मतदाता सूची में अपना नाम पंजीकरण करवा सकते हैं। उन्होंने सभी मतदाताओं को 1 जून के दिन अपना वोट देने तथा परिवार व पड़ोसियों को भी वोट देने के लिए प्रोत्साहित करने को कहा।

उन्होंने बताया कि 85 वर्ष से अधिक आयु वाले मतदाता व दिव्यांग मतदाताओं के लिए निर्वाचन आयोग ने घर पर ही मतदान के लिए विशेष व्यवस्था की है। मेरा वोट मेरा अधिकार के तहत मतदाताओं को जागरूक करने के लिए सेल्फी पॉइंट पर सेल्फी भी ली गई।
उन्होंने बताया कि नेरी नावण और लाना भाल्टा में भी आयोजित स्वीप कार्यक्रम में स्वीप नोडल अधिकारी दिनेश चौहान, दिनेश शर्मा और निर्वाचन कानूनगो मनोज चौहान ने भी मतदान के महत्व तथा मत प्रतिशत बढ़ाने के लिए लोगों को जागरूक किया। 


Posted

in

,

by

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *