राजगढ़ : मतदान से सुदृढ़ लोकतंत्र का निमार्ण होता है : डॉ संजीव कुमार

राजगढ़, 05 अप्रैल : सहायक रिटर्निंग अधिकारी एवं एसडीएम पच्छाद डॉ. संजीव कुमार धीमान ने जानकारी देते हुए बताया कि 55-पच्छाद विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत द्राबली व बनोना में स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाताओं को जागरूक करने के लिए कार्यक्रम आयोजित किए गए।

डॉ. संजीव कुमार धीमान ने ग्रामवासियों, युवाओं व स्कूलों के पात्र विद्यार्थियों से आहवान किया कि प्रत्येक नागरिक को अपने मतदान का प्रयोग देश के विकास एवं मजबूत लोकतंत्र के निर्माण के लिए करना चाहिए। उन्होंने बताया कि लोकतंत्र में मताधिकार सबसे बड़ी ताकत है। इसलिए सभी नागरिकों को अपने मत का प्रयोग किसी दबाव अथवा जाति-धर्म को देखकर नहीं करना चाहिए और देश का विकास हमारे सही मतदान पर निर्भर करता है। मतदाता अपने अधिकार को पहचाने, प्रत्येक नागरिक मतदान के महत्व को समझें और लोकतंत्र में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए आगामी चुनाव में अधिक से अधिक मतदान करें।

डॉ. धीमान ने बताया कि पहली अप्रैल 2024 को 18 वर्ष या उससे अधिक की आयु पूर्ण कर रहे युवाओं ने यदि अपना वोट नहीं बनवाया है तो वह वोट जरूर बनवा लें और 04 मई तक मतदाता सूची में अपना नाम पंजीकरण करवा लें। स्वीप टीम के नोडल अधिकारी एवं सदस्यों ने विद्यार्थियों को मतदान के महत्व से अवगत करवाया। इस दौरान विद्यालय के सभी छात्र-छात्राओं और अध्यापकों ने स्वीप कार्यक्रम में भाग लिया।            


Posted

in

,

by

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *