एचडी पब्लिक स्कूल जनेडघाट में अभिभावक-शिक्षक परामर्श बैठक संपन्न 

 शिमला, 05 अप्रैल : एचडी पब्लिक स्कूल जनेडघाट में अभिभावक-अध्यापक परामर्श बैठक का आयोजन किया, जिसकी अध्यक्षता विद्यालय के प्रधानाचार्य एम हसन ने की। इस मौके पर प्रधानाचार्य ने कहा कि अभिभावक अपने बच्चों के भविष्य संवारने में शिक्षक से ज्यादा भूमिका निभाते हैं, क्योंकि बच्चों का अधिकांश समय अपने माता-पिता के सानिध्य में गुजरता है। उन्होने विद्यार्थियों के प्रति अपनी सकारात्मक सोच, प्रतिबद्धता, तत्परता, कृतज्ञता और पारदर्शिता को अभिभावक गणों के समक्ष रखा जिससे सभी अभिभावकों ने अपना रचनात्मक सहयोग देने का संकल्प दोहराया।  

एचडी स्कूल जनेडघाट में अभिभावक मीटिंग

प्रधानाचार्य ने विद्यालय की वार्षिक योजनाओं से भी अभिभावकगणों को परिचित करवाया। बताया कि अभिभावक-शिक्षक बैठक बच्चे की प्रगति पर चर्चा बारे, बच्चे की मदद करने के सर्वोत्तम तरीकों, बच्चे के विकासात्मक मील के पत्थर और शैक्षणिक प्रगति के बारे में अंतर्दृष्टि और विचारों का आदान-प्रदान करने का एक सुगम साधन है। उन्होने बताया कि इस बैठक में विद्यालय में पढ़ रहे बच्चों के अभिभावकों ने उनकी समस्याओं को विद्यालय के प्रधानाचार्य के समक्ष रखा गया जिसके समाधान करने बारे प्रधानाचार्य ने आश्वासन दिया।

इस मौके पर  गणित शिक्षक विशाल डागर ने अभिभावकों को पाठशाला की गतिविधियों और बच्चों की पढ़ाई के प्रति रूचि बारे विस्तार से चर्चा की। इस बैठक का मंच  संचालन अनामिका शर्मा ने किया। उन्होंने अभिभावक गणों का इस बैठक में शामिल होने के लिए आभार व्यक्त भी किया। साथ ही  साथ विद्यालय द्वारा नए शिक्षकों के रूप में नियुक्त किए गए शिक्षकों को भी अभिभावक गणों से परिचित करवाया। बैठक का उद्देश्य उद्देश्य माता-पिता को आवश्यक ज्ञान, उपकरण, मार्गदर्शन और विशेष रूप से सहायता का आदान- प्रदान करना है। बैठक का समापन राष्ट्रगान से किया गया।


Posted

in

,

by

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *