एचडी पब्लिक स्कूल जनेडघाट में अलंकरण व शपथ समारोह संपन्न

शिमला, 22 मार्च : एचडी पब्लिक स्कूल जनेडघाट में वीरवार को अलंकरण समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता विद्यालय के प्रधानाचार्य एम हसन ने की। इस समारोह में सभी विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। इस अवसर पर विद्यालय की 20 सदस्यीय स्टूडेंट कांउंसिल का चयन किया गया जिन्हें बैजिज पहनाकर अलंकृत किया गया।

  विद्यालय की हैड गर्ल के रूप में मिस सानिया ठाकुर कक्षा दसवीं तथा हेड बॉय मास्टर आकाश ठाकुर कक्षा दसवीं का चयन किया गया। इस मौके पर सभी चयनित बच्चों को शपथ दिलाई गई। इनमें पहली कक्षा के सुटी कक्षा, दूसरी कक्षा के आकाश, तीसरी कक्षा के परिक्षित, चौथी कक्षा की निशता, पांचवी कक्षा की आहना, छठी का दिव्यांश, सातवीं कक्षा की रिधिमा, आठवी कक्षा की आरूषी, नौवीं कक्षा के अभय और दसवीं कक्षा की सुर्यांशी का चयन किया गया।

प्रधानाचार्य ने बताया कि समारोह में सभी बच्चे अपने-अपने सदन के ध्वज के साथ अर्धवृताकार घेरे में खड़े किए गए थे। सदन के कप्तान, उप कप्तान तथा कक्षा पहली  से दसवीं तक के कक्षा प्रतिनिधि एवं अन्य सदस्य अत्यंत मनमोहक लग रहे थे। इस मौके पर क्रीडा कप्तान,उप कप्तान, शैक्षिक सहगामी गतिविधि कप्तान, उप कप्तान अनुशासन कप्तान, पाठक क्लब अध्यक्ष एवं सचिव सभी को बेजिज प्रदान कर अलंकृत किया गया। इस समारोह का मुख्य आकर्षण विद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा सदनानुसार मार्च पास्ट करना रहा जिसकी शोभा देखते ही बन रही थी। कार्यक्रम के अंत में विद्यार्थियों द्वारा विद्यालय के प्रधानाचार्य व गणित शिक्षक विशाल डागर को सलामी भी दी गई।

 विद्यालय के प्रधानाचार्य एम हसन ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रत्येक विद्यार्थी में नेतृत्व की भावना होनी चाहिए क्योंकि यही भावना उसे आगे विकसित करने में अथवा उसकी अपनी प्रतिभा को निखारने में मददगार साबित होती है। प्रधानाचार्य ने विद्यालय के सभी शिक्षक वर्ग को समारोह की बधाई दी। कार्यक्रम का मंच संचालन अनामिका शर्मा ने किया।


Posted

in

,

by

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *