शीतकालीन सत्र के स्कूल खुलते ही नई मुसीबत, पेन डाउन स्ट्राइक पर SMC अध्यापक

संगड़ाह, 12 फरवरी : हिमाचल प्रदेश में शीतकालीन सत्र के स्कूल खुलते ही सरकार के लिए नई मुसीबत आई हैं। एसएमसी अध्यापक कामकाज छोड़कर पेन डाउन स्ट्राइक पर चले गए। आदर्श विद्यालय संगडाह में तैनात एसएमसी अध्यापकों ने लिखित रूप में कार्यवाहक प्रधानाचार्य हृदय राम भारद्वाज को पेन डाउन स्ट्राइक पर जाने की जानकारी दी। 

इसी तरह श्री रेणुका जी विधानसभा क्षेत्र में सबसे ज्यादा एसएमसी अध्यापक दूरदराज क्षेत्रों के स्कूलों में तैनात हैं। सभी स्कूलों में अध्यापकों ने कार्य करना बंद किया है। उपमंडल संगडाह में सबसे दूरदराज क्षेत्र का राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय लानाचेता में 12 अध्यापकों में से 8 एसएमसी अध्यापकों ने काम करना बंद किया।    

  उधर, एसएमसी यूनियन जिला अध्यक्ष कुलदीप ठाकुर ने बताया कि सभी अध्यापक राज्य कार्यकारिणी के आदेशानुसार पेन डाउन स्ट्राइक पर रहेंगे।  उन्होंने कहा कि राज्य कार्यकारिणी द्वारा क्रमिक अनशन जो कि 27 जनवरी 2024 से लगातार जारी है। साथ ही सभी विद्यालयों में पेन डाउन स्ट्राइक भी जारी है। एमसी टीचर यूनियन जिला अध्यक्ष कुलदीप ठाकुर ने कहा कि सभी अध्यापक साथी इस पेन डाउन स्ट्राइक मुहिम का हिस्सा बने रहेंगे। उन्होंने बताया कि सभी अध्यापक विद्यालय में कोई भी ऑफिशियल व पीरियड लगाने का कार्य न करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानाचार्य को ज्ञापन सौंपकर पेन डाउन स्ट्राइक पर जाने की जानकारी सभी स्कूलों में तैनात एसएमसी अध्यापकों द्वारा दी गई है। 

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश के दूरदराज क्षेत्रों में पिछले 12 सालों से 2555 अध्यापक सेवाएं दे रहे हैं। लंबे समय से नियमित करने की मांग कर रहे हैं। इसके लिए 27 जनवरी से क्रमिक अनशन पर बैठे हैं। 


Posted

in

,

by

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *