नाहन : लव जिहाद के मामलों पर ABVP ने की कड़ी कार्रवाई की मांग, बोले….  

नाहन, 06 फरवरी : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद हिमाचल प्रदेश के प्रदेश सहमंत्री मनीष बिरसान्टा ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि देवों की भूमि कहे जाने वाले हिमाचल प्रदेश में भी लव जिहाद जैसे कृत्य अब देखने को मिल रहे हैं। अभी हाल ही में पांवटा साहिब की एक नाबालिग हिंदू युवती ने माजरा क्षेत्र के मुस्लिम युवक पर अपने धर्म की पहचान छिपाकर शादी करने के आरोप लगाए हैं। जो कि बहुत चिंतनीय विषय है। इस तरह की घटनाएं हिमाचल प्रदेश के लिए शर्मनाक है। 

यदि प्रदेश के भीतर ऐसे ही हालात बने रहे तो देवभूमि हिमाचल प्रदेश को दैत्यभूमि बनने में समय नही लगेगा। प्रदेश सरकार को ऐसी घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए कड़े से कड़े कदम उठाने चाहिए, ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं पर लगाम कसी जा सके।

मनीष बिरसान्टा ने बताया कि जब से व्यवस्था परिवर्तन हुआ है तबसे कानून व्यवस्था हिमाचल प्रदेश में चरमरा गई है। इसी सरकार के मुख्यमंत्री ने धर्मांतरण के खिलाफ कानून लाया था। लेकिन वर्तमान सरकार ऐसे मामलों में विफल साबित हो रही है। विद्यार्थी परिषद इसकी कड़ी निंदा करती है व दोषी के खिलाफ उचित कार्यवाही की मांग करती है। अगर देवभूमि हिमाचल प्रदेश में ऐसी घटनाओं को सरकार द्वारा रोका नहीं गया तो भविष्य में इसके परिणाम भयानक हो सकते हैं।


Posted

in

,

by

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *