मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने कांडो च्योग के सेंगा में आयोजित क्रिकेट टूर्नामेंट में की शिरकत

  कांडो च्योग के लिए 32 लाख की घोषणा    
नाहन, 16 जनवरी : उद्योग एवं संसदीय मामले मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने अपने शिलाई विधानसभा क्षेत्र के प्रवास के दौरान ग्राम पंचायत कांडो च्योग के सेंगा में आयोजित किए जा रहे क्रिकेट टूर्नामेंट में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। 

हर्षवर्धन चौहान ने कहा कि यूथ क्लब कांडो तथा नरेंद्र मेमोरियल कमेटी द्वारा क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया है। क्रिकेट टूर्नामेंट में हिमाचल तथा उत्तराखंड के विभिन्न भागों से आए खिलाड़ियों को अपनी खेल प्रतिभा का प्रदर्शन करने का उपयुक्त मंच उपलब्ध हुआ। उन्होंने कहा खेल जीवन के लिए नितांत महत्वपूर्ण है। खेलों से न केवल शारीरिक व मानसिक विकास होता है, बल्कि व्यक्तित्व का भी विकास होता है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति के लिए खेल आवश्यक है और जीवन में कोई ना कोई खेल जरूर खेलना चाहिए। इससे युवा अपने आप को समाज में व्यापक कुरीतियों तथा अनेक प्रकार के व्यसनों से सुरक्षित रख सकते हैं। उन्होंने कहा कि सूबे के अनेक खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ख्याति अर्जित कर देश व प्रदेश का नाम रोशन किया है। 

हर्षवर्धन चौहान ने नौजवानों से अपनी ऊर्जा को सकारात्मक कार्यों में लगाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि यह चिंता की बात है कि अनेकों नौजवान नशे की गिरफ्त में आ रहे हैं और अपने जीवन तथा परिवार की बर्बादी का कारण बन रहे हैं। उन्होंने युवाओं को अपनी दिनचर्या व्यस्त बनाने को कहा ताकि वह जीवन में नई उपलब्धियां को हासिल कर सकें। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा पूरे प्रदेश में “सरकार गांव के द्वार” कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है जिसका शुभारंभ 17 जनवरी को प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू करेगे, जबकि प्रत्येक जिले के चिन्हित स्थानों पर विधानसभा अध्यक्ष, विधानसभा उपाध्यक्ष, मंत्री व विधायक कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे। 

उन्होंने सेंगा सड़क पर पुल के लिए 15 लाख, कांडो च्योग ग्राउंड के लिए 15 लाख, महिला मंडल के लिए दो लाख तथा पाँच दरिया व 50 कुर्सियां देने की घोषणा की।यूथ क्लब कांडो तथा नरेंद्र मेमोरियल कमेटी ने इस टूर्नामेंट के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि टूर्नामेंट में हिमाचल प्रदेश तथा उत्तराखंड की 60 टीम भाग ले रही हैं। उन्होंने बताया कि विजेता को 61 हज़ार तथा उपविजेता को 31 हजार की राशि इनाम के रूप में दी जाएगी। 

इसके उपरांत हर्षवर्धन चौहान ने शिलाई लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में क्षेत्र के लोगों की समस्याएं सुनीं तथा उनका निराकरण किया।इस अवसर पर एएसपी बद्दी रमेश शर्मा, एसडीएम कफोटा राजेश वर्मा, डीएसपी मानवेंद्र ठाकुर, बीडीओ तिलोरधार भाग सिंह, प्रधान कांडो च्योग श्याम दत्त शर्मा, यूथ क्लब कांडो के प्रधान प्रवेश आनंद तथा नरेंद्र मेमोरियल कमेटी के प्रधान निटू चौहान सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं कांग्रेस पदाधिकारी तथा पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधि मौजूद रहे।


Posted

in

,

by

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *