प्रेम नगर स्कूल में पांचवी कक्षा के बच्चों को दी विदाई पार्टी 

नाहन, 21 दिसंबर : राजकीय प्राथमिक पाठशाला प्रेम नगर में पांचवी कक्षा के बच्चों को दी गई विदाई पार्टी का आयोजन किया गया। प्रथम से लेकर चौथी कक्षा के बच्चों एवं अध्यापकों ने मिलकर 2023 -24 में पांचवी कक्षा पास करके जाने वाले बच्चों के सम्मान में विदाई पार्टी का कार्यक्रम किया गया।

इस अवसर पर स्कूल के विद्यार्थियों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम में मनमोहक प्रस्तुति दी, जिससे कार्यक्रम में चार चांद लग गए। तथा विभिन्न तरीके की रोचक गतिविधियां पेश की गई। सभी बच्चों को सम्मानित किया गया तथा फुल मालाओं से उनका स्वागत किया गया। पाठशाला के प्रभारी अध्यापक मायाराम शर्मा ने बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की तथा जीवन में आगे बढ़ने के लिए बच्चें को आशीर्वाद प्रदान किया।

इस अवसर पर बीआरसीसी माया राम शर्मा ने कहा कि  विद्यार्थियों का स्कूल में आने का उद्देश्य केवल किताबें पढ़ना नहीं है बल्कि ज्ञान प्राप्त करना है। विद्यार्थियों के भविष्य को ज्ञान से उज्जवल बनाने में शिक्षक की महत्वपूर्ण अहम भूमिका होती है जबकि बेहतर संस्कार देने में अभिभावक अहम योगदान देता है। उन्होंने कहा कि बेहतर ज्ञान व संस्कार के सामंजस्य से ही एक विद्यार्थी अच्छा नागरिक बनकर उभरता है।

वही, पांचवी कक्षा की प्रभारी अध्यापिका कुमारी सृष्टि शर्मा ने भी बच्चों के साथ बिताए पलों को याद किया तथा बच्चें को अगली कक्षा में जाने के लिए अग्रिम शुभकामनाएं प्रदान की।  इस अवसर पर जलपान के साथ बच्चे ले लिए विशेष भोजन की व्यवस्था भी की गई थी। बीआरसीसी माया राम शर्मा ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम से बच्चों में आपस में सामंजस्य से बिठाने में मदद मिलती है तथा एक दूसरे के साथ सहयोग की भावना का विकास होता है। 


Posted

in

,

by

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *