शारीरिक फिटनेस के साथ शरीर मजबूत बनाने में प्रोटीन की है अहम भूमिका : संदीप कुमार

कार्यशाला में फिटनेस ट्रेनरों व जिम संचालकों को दिए टिप्स
मंडी, 18 दिसंबर : फिटनेस ट्रेनरों व जिम संचालकों ने मंडी-कुल्लू की सीमा में कार्यशाला आयोजित कर शारीरिक फिटनेस को लेकर मंथन किया। कार्यशाला में मंडी के फिटनेस ट्रेनर व क्यूएनटी ब्रांड एंबेसडर संदीप कुमार सैंडी ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। उन्होंने कार्यशाला में मौजूद प्रतिभागियों को विस्तार से प्रोटीन समेत अन्य पर टिप्स दिए और किसी भी तरह के व्यायाम को सही तरीके से करने की सलाह दी अन्यथा लापरवाही पर चोट पहुंच सकती है।

कार्यशाला में क्षेत्र के फिटनेस ट्रेनर व जिम संचालकों ने वर्तमान दौर में युवाओं के बिना मार्गदर्शन व्यायाम कर शरीर को खराब करने पर चिंता जताई। संदीप कुमार सैंडी ने बताया कि दैनिक खानपान में हर व्यक्ति को एक निर्धारित प्रोटीन की जरूरत रहती है। शारीरिक फिटनेस के साथ शरीर मजबूत बनाए रखने में प्रोटीन अहम है। इसकी पूर्ति के लिए उन्होंने विस्तार से डाइट टिप्स दिए। बताया कि किस तरह प्रोटीन की कमी को दूर किया जा सकता है। इसमें पोषक तत्व का भी अहम भूमिका है। 

संदीप कुमार सैंडी ने बताया कि वर्तमान दौर में युवा वर्ग फिटनेस की तरफ कम ध्यान दें रहे हैं। जबकि मोबाइल व गलत संगत में पड़ रहे हैं। उन्होंने युवाओं से आह्वान किया कि फिटनेस की तरफ ध्यान दें। कार्यशाला में प्रतिभागियों ने कई शंकाओं को सैंडी के समक्ष रखा और उनसे विस्तार से जानकारी ली। सैंडी ने प्रोटीन सप्लीमेंट को लेकर भी बताया कि डुप्लीकेट उत्पादों से बचें और केवल सही उत्पादों को सही तरीके से ही लें। इस मौके पर क्यूएनटी की तरफ से दीपक व सुमित और एमिनोकार्ट की तरफ से संजीव ठाकुर ने भी प्रोटीन को लेकर अपने विचार सभी के समक्ष रखे।


Posted

in

,

by

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *