चंबा : कुलदीप सिंह पठानिया ने जन्माष्टमी के अवसर पर शोभायात्रा में लिया भाग

कहा, भगवान श्री कृष्ण की शिक्षाएं ईमानदारी और समर्पण का देती हैं संदेश
चंबा, 7 सितंबर :  विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने वीरवार को कृष्ण जन्माष्टमी के पावन अवसर पर श्री राधा-कृष्ण मंदिर जुलाहकड़ी से आयोजित शोभायात्रा में भाग लिया। इस दौरान सदर विधायक नीरज नैय्यर भी उनके साथ मौजूद रहे।

 विधानसभा अध्यक्ष ने राधा-कृष्ण मंदिर जुलाहकड़ी में शीश नवाया और प्रदेश व जिला वासियों के उज्जवल भविष्य और सुख समृद्धि की कामना की और विशेष कर उन्होंने हाल ही में पूरे प्रदेश में भारी बरसात से कारण हुए नुकसान से उबरने के लिए भी भगवान श्री कृष्ण से प्रार्थना की। शोभायात्रा श्री राधा कृष्ण मंदिर जुलाहकड़ी से शुरू होकर चंबा शहर से वापस जुलाहकड़ी में समाप्त हुई।बाजार  के चौक पर गवालों ने मटकी फोड़ने की भव्य रस्म भी अदा की। 

विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने लोगों को जन्माष्टमी की बधाई देते हुए कहा कि भगवान श्री कृष्ण की शिक्षाएं हमें सत्य निष्ठा, ईमानदारी और समर्पण से कार्य करते रहने का संदेश देती हैं। भगवान श्री कृष्ण का जीवन संपूर्ण मानव जाति को अधर्म, अन्याय एवं अत्याचार के विरुद्ध संघर्ष की प्रेरणा देता है। 

कुलदीप सिंह पठानिया ने कहा कि  भगवान श्रीकृष्ण ने गीता में भक्ति, ज्ञान, योग व कर्म का जो संदेश दिया है वह आज भी प्रासंगिक है। उन्होंने जन्माष्टमी के अवसर पर आयोजित की गई शोभायात्रा के आयोजकों को भव्य आयोजन की भी बधाई दी। शोभायात्रा में विभिन्न देवी-देवताओं की झांकियां आकर्षण का केंद्र रहीं। इसमें छोटे-छोटे बच्चों ने देवी-देवताओं की भूमिका में सबका मन मोह लिया। वहीं स्थानीय लोगों ने भी बढ़ चढ़कर इस शोभायात्रा में भाग लिया जो की भगवान श्री कृष्ण की बाल लीलाओं का महिमा गुणगान करते भक्ति रस में थिरकते नजर आए। 

भगवान श्री कृष्ण की बाल लीला को देखने के लिए भारी संख्या में लोग मौजूद रहे। गवाले बने युवाओं ने अपने कंधे पर नन्हें कान्हा को उठाया और दही से भरी हांडी को नन्हे  कान्हा ने डंडे के प्रहार से फोड़ने की भी मनमोहक रस्म को अदा किया।

इस दौरान शोभा यात्रा में पूर्व विधायक पवन नैय्यर, उपायुक्त अपूर्व देवगन, पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव, एसडीएम चंबा अरुण शर्मा  नगर परिषद के विभिन्न वार्डों के पार्षद गण, कार्यकारी अध्यक्ष जिला कांग्रेस कमेटी कमल ठाकुर ,जनप्रतिनिधि, विभिन्न  विभागों के अधिकारी और भारी संख्या में गणमान्य लोगों ने शोभायात्रा में हिस्सा लिया। 


Posted

in

,

by

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *