किन्नौर : वाइब्रेंट विलेज कार्यक्रम के तहत 14 पंचायतों के जनप्रतिनिधियों ने उपायुक्त से की भेंट

किन्नौर, 19 अगस्त : केंद्र सरकार द्वारा चलाए जा रहे  वाइब्रेंट विलेज कार्यक्रम के तहत जिला किन्नौर की पंचायतों के जनप्रतिनिधियों के दल ने आज उपायुक्त किन्नौर तोरूल रवीश से भेंट की।

गौरतलब है कि वाइब्रेंट विलेज कार्यक्रम के तहत आने वाली पंचायतों के 14 प्रधानों को केंद्र सरकार द्वारा स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर दिल्ली में आयोजित समारोह में आने के लिए कहा गया था। ताकि वह अपनी-अपनी पंचायतों से संबंधित मामलों को केंद्रीय मंत्रियों के समक्ष रख सकें।

इसके उपरांत आज वाइब्रेंट विलेज कार्यक्रम के तहत आने वाली पंचायतों के 14 प्रधानों ने उपायुक्त किन्नौर से भेंट की। उपायुक्त ने इस अवसर पर कहा कि वाइब्रेंट विलेज कार्यक्रम के तहत जिला के 33 गांव को विकसित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इन 33 गांव को पर्यटन की दृष्टि से विकसित किया जा रहा है। इसके अलावा इन गांव में हर प्रकार की मूलभूत व आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए कार्य किया जा रहा है जिसके तहत विभिन्न कार्यक्रम प्रस्तावित हैं।

इसके अतिरिक्त उन्होंने पंचायतों को आपदा में सशक्त करने के लिए प्रधानों से सुझाव आमंत्रित किए। इस अवसर पर सहायक आयुक्त संजीव कुमार भोट, खण्ड विकास अधिकारी पूह इंद्र लोक्टस सहित अन्य उपस्थित थे।


Posted

in

,

by

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *