उपायुक्त ने किया जिस्पा में आइस हॉकी रिंक के लिए स्थल का निरीक्षण 

केलांग, 31 मई : उपायुक्त लाहौल स्पीति राहुल कुमार व वन मंडल अधिकारी अनिकेत बानवे ने जिस्पा में प्रस्तावित आइस हॉकी रिंक के लिए भूमि चयन के लिए मौजूद सभी संभावनाओं का जायजा लिया।

  इस मौके पर उपायुक्त ने कहा कि जिला लाहौल स्पीति  में साहसिक व शीतकालीन खेलों को बढ़ावा देने के लिए विशेष कार्य योजना के तहत कार्य किया जा रहा है। जिसके लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिस्पा में आइस हॉकी रिंक के निर्माण के लिए डीपीआर बनाई जा रही है। उन्होंने यह भी कहा कि  इस रिंग का उपयोग गर्मियों में भी ओपन एयर थिएटर के रूप में त्योहारों व मेलों आदि के आयोजन के लिए भी किया जाएगा। जिससे इस क्षेत्र की समृद्ध व वैभवशाली संस्कृति को उजागर करने के लिए भी एक बेहतरीन प्लेटफार्म तैयार होगा।

  उन्होंने कहा कि इस आइस हॉकी रिंग के निर्माण से खेल पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा, और परिसर में एक अत्याधुनिक छात्रावास भी बनाया जाएगा। परिसर में रॉक क्लाइम्बिंग के शौकीनों के लिए एक कृत्रिम दीवार भी बनाई जाएगी। जिससे इस क्षेत्र में शीतकालीन खेलों के साथ-साथ साहसिक खेलों को भी प्रोत्साहन मिलेगा। विश्व के पर्यटन व शीतकालीन खेलों के मानचित्र पर अलग पहचान भी कायम होगी। निरीक्षण स्थल पर सहायक आयुक्त संकल्प गौतम व राजस्व अधिकारी भी मौजूद रहे।

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *