मंत्री धनीराम शांडिल ने बिलासपुर अस्पताल का लिया जायजा…बोले, जल्द भरेंगे खाली पद

बिलासपुर, 18 मई : जिला अस्पताल में लंबे समय से एमडी मेडिसन व रेडियोलॉजिस्ट के पद खाली चल रहे थे। जिसके चलते मरीजों को प्राइवेट अस्पताल व लैब का रुख करना पड़ रहा था। वहीं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों द्वारा खाली पड़े पदों की जानकारी प्रदेश सरकार को भी दी गई थी। जिसके बाद प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री धनीराम शांडिल्य ने 11 मई को जिला अस्पताल का दौरा कर अस्पताल में मिल रही सुविधाओं का जायजा लिया। 

      वहीं खाली पदों को लेकर पत्रकारों ने स्वास्थ्य मंत्री धनीराम शांडिल् से सवाल पूछे गए, जिसके जवाब में प्रदेश के अस्पतालों में खाली पड़े पदों को जल्द भरने की स्वास्थ्य मंत्री ने बात कही। एक सप्ताह के भीतर एमडी मेडिसन के रूप में डॉक्टर नरेश चौहान की नियुक्ति जिला अस्पताल में की गई है जो अब अपनी सेवाएं देंगे। इसके साथ ही रिटायर्ड रेडियोलॉजिस्ट डॉक्टर दिलीप धीमान हर शनिवार को जिला अस्पताल में अल्ट्रासाउंड करेंगे। इस बात की जानकारी देते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर प्रवीण चौधरी ने कहा कि जिला के किसी भी अस्पताल में एमडी मेडिसन नहीं था, जिसके चलते मरीजों को समस्या का सामना करना पड़ रहा था।  

मगर अब डॉक्टर नरेश चौहान अस्पताल में बतौर एमडी मेडिसिन अपनी सेवाएं देंगे। इसके साथ ही अब हर शनिवार को डॉक्टर दिलीप धीमान रेडियोलॉजिस्ट की सुविधाएं देंगे, जिसमें मुख्य रूप से गर्भवती महिलाओं को फ्री अल्ट्रासाउंड की सुविधा रहेगी। इससे पहले डॉक्टर दिलीप धीमान मंडी जिला के नेरचौक मेडिकल कॉलेज सहित कई अस्पतालों में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। 

वहीं जिला अस्पताल में खाली पड़े दोनों पदों पर डॉक्टरों की नियुक्ति पर बिलासपुर सदर से पूर्व विधायक बम्बर ठाकुर ने स्वास्थ्य मंत्री धनीराम शांडिल्य का आभार जताते हुए बिलासपुर सदर से भाजपा विधायक त्रिलोक जम्वाल पर भी जमकर निशाना साधा है।   

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *