रेड क्रॉस दिवस पर उपायुक्त कार्यालय कर्मचारी संघ किन्नौर करेगा रक्त दान शिविर का आयोजन

रिकांगपिओ, 06 अप्रैल : 8 मई को विश्व रेड क्रॉस दिवस पर उपायुक्त कार्यालय कर्मचारी संघ, जिला किन्नौर” क्षेत्रीय चिकित्सालय रिकांगपिओ में रक्तदान शिविर का आयोजन करेगी। शिविर के3 सफल आयोजन को लेकर उपायुक्त कार्यालय कर्मचारी संघ प्रधान कुमारी रूपा नेगी व महासचिव के संग वांगचुक  की अध्यक्षता में बैठक की गई। बैठक में सभी पदाधिकारियों व सदस्यों ने भाग लिया। 

     प्रधान रूपा नेगी ने कहा कि विश्व रेडक्रॉस दिवस पर रक्तदान शिविर का आयोजन स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से रेड क्रॉस सोसाइटी, जिला किन्नौर उपायुक्त कार्यालय कर्मचारी संघ, किन्नौर एवं राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई, राजकीय महाविद्यालय रिकांगपिओ के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित होगा। रक्तदान शिविर में कोई भी स्वस्थ व्यक्ति जिनकी आयु 18 वर्ष से 60 वर्ष के मध्य है भाग ले सकते हैं। 

      शिविर में भाग लेने हेतु किसी भी प्रकार के पूर्व आवेदन की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने कहा कि रक्तदान शिविर पर सभी इच्छुक सदस्यों/रक्तदाताओं का एक डेटाबेस तैयार किया जायेगा जिसे अस्पताल को सौंपा जाएगा। ताकि भविष्य में आवशयकता पड़ने पर तुरंत रक्तदाता उपलब्ध हो सके। उन्होंने कहा कि रक्तदान शिविर के अवसर पर आमजन को रक्तदान के लिए प्रेरित भी किया जाएगा।

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *