चंबा : लंबित कार्यो को पूरा करने में रखी जाए विशेष प्राथमिकता : उपायुक्त 

चंबा,1 मई : उपायुक्त अपूर्व देवगन की अध्यक्षता में विभिन्न विकासात्मक योजनाओं के तहत प्रगति की समीक्षा को लेकर सोमवार को उपायुक्त कार्यालय के सभागार में एक बैठक का आयोजन किया गया। उपायुक्त ने बताया कि लंबित कार्यों को पूरा करने में विशेष प्राथमिकता रखने के निर्देश जारी किए। उन्होंने यह निर्देश भी दिए कि विभाग वार उपलब्ध करवाए गए बजट के आधार पर कार्यों के उपयोगिता प्रमाण पत्र उपलब्ध करवाए जाएं ।

ग्रामीण विकास से संबंधित योजनाओं की समीक्षा के दौरान उपायुक्त ने भवन निर्माण से संबंधित कार्यों में भूकंप रोधी तकनीक प्रयोग करने के निर्देश दिए। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि विभिन्न विभागीय विकासात्मक योजनाओं को कन्वर्जेंस के माध्यम से कार्यान्वित करने व योजनाओं को अपेक्षा के अनुरूप व्यवहारिक रूप देने के लिए एक निश्चित समय अवधि के भीतर कार्यालय स्तर पर समीक्षा बैठक का आयोजन करना सुनिश्चित बनाया जाए। उन्होंने सभी कार्यालयध्यक्षों से वन अधिकार अधिनियम के तहत स्वीकृति के लिए भेजे गए मामलों की विभागवार सूची उपलब्ध करवाने को कहा।

उपायुक्त ने बैठक में ग्रामीण विकास, जल शक्ति विभाग, लोक निर्माण, कृषि, उद्यान, पशुपालन, स्वास्थ्य इत्यादि विभागों से संबंधित विभिन्न विकासात्मक कार्यों के तहत प्रगति की समीक्षा करने के साथ आवश्यक दिशा- निर्देश भी प्रदान किए गए।

इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विनोद धीमान, सहायक आयुक्त मनीष चौधरी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. कपिल शर्मा, जिला योजना अधिकारी गौतम शर्मा, उप निदेशक कृषि डॉ. कुलदीप धीमान, उप निदेशक उद्यान डॉ. राजीव चंद्रा, विभिन्न खंड विकास अधिकारी सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।


Posted

in

,

by

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *