स्वास्थ्य मंत्री ने डिग्री कॉलेज कंडाघाट में पारितोषिक वितरण समारोह की अध्यक्षता की

सोलन, 12 मार्च : स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता तथा श्रम एवं रोजगार मंत्री डॉ. कर्नल धनीराम शांडिल ने राजकीय डिग्री कॉलेज कंडाघाट में वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह की अध्यक्षता की। डॉ. कर्नल धनीराम शांडिल ने पारितोषिक वितरण में पुरस्कार पाने वाले सभी विद्यार्थियों को बधाई दी, और कहा कि जो विद्यार्थी इस वर्ष पुरस्कार प्राप्त नहीं कर पाए, वे अपनी कमियों को दूर कर अगले वर्ष पूरी लगन से मेहनत कर आगे आने की कोशिश करें।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि एक बेहतर लक्ष्य बनाकर रूचि के साथ पढ़ने से ही उज्जवल भविष्य बनाया जा सकता है। उन्होंने छात्रों से आग्रह किया कि वे संघर्ष, परिश्रम एवं लगन को अपना साथी बनाएं। उन्होंने कहा कि युवावस्था में संघर्ष एवं परिश्रम के माध्यम से ही जीवन के उच्च लक्ष्य को प्राप्त किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि नशे से बच्चों को दूर रखने के लिए अध्यापक व अभिभावक बच्चों का खेल के प्रति मार्गदर्शन करें। उन्होंने कहा कि नशे से बच्चों को दूर रखने के उद्देश्य से कॉलेज में समय समय पर कैंपों का आयोजन भी होना चाहिए।

डॉ. कर्नल शांडिल ने कहा कि प्रदेश सरकार राज्य के समग्र विकास के लिए कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार स्वास्थ्य क्षेत्र के सुदृढ़ीकरण पर विशेष बल दे रही है ताकि लोगों को अत्याधुनिक स्वास्थ्य सेवाएं मिल सके। कार्यक्रम के दौरान कॉलेज के बच्चों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया। इस अवसर पर उन्होंने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले बच्चों को अपनी निधि से 21 हजार रुपए देने की घोषणा भी की।

इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष कांग्रेस सेवा दल अनुराग शर्मा, जिला अध्यक्ष सोलन कांग्रेस कमेटी शिवकुमार, महासचिव प्रदेश कांग्रेस कमेटी रमेश ठाकुर, ब्लॉक अध्यक्ष सोलन संजीव ठाकुर , वरिष्ठ उपाध्यक्ष जिला कांग्रेस कमेटी ओपी शर्मा ,पूर्व बीडीसी अध्यक्ष कंडाघाट रामेश्वर दत्त शर्मा , सेंज  पंचायत के प्रधान दविंद्र ठाकुर, विशा के प्रधान धर्मदत्त, व्यापार मंडल कंडाघाट के अध्यक्ष विजय अग्रवाल ,जिला अध्यक्ष युवा कांग्रेस अमित ठाकुर, बीडीसी सदस्य पुनीत शांडिल, अजय वर्मा कॉलेज की प्रिंसिपल प्रोफेसर इंदिरा दरोज, तहसीलदार कंडाघाट अमन राणा ,सीएमओ सोलन राजन ओपन सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे। 


Posted

in

,

by

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *