सिरमौर : खिलाड़ी इनडोर स्टेडियम का लाभ उठाएं, शीघ्र आरम्भ होंगी शूटिंग गतिविधियां

नाहन,9 फरवरी : उपायुक्त सिरमौर आरके गौतम की अध्यक्षता में गुरूवार को नाहन में जिला खेल परिषद की बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में जिला प्रशासन, खेल विभाग व अन्य सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों के अलावा विभिन्न खेल संघों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। उपायुक्त ने कहा कि खेल परिषद के सदस्यों ने इनडोर स्टेडियम को सभी आयु वर्ग के खिलाड़ियों के हितों के अनुकूल बेहतर ढंग से संचालित करने पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि नाहन में शानदार इनडोर स्टेडियम का निर्माण किया गया है, जिसका लाभ उठाने के लिए खिलाडियों को आगे आना चाहिए।

बैठक में सदस्यों ने इनडोर स्टेडियम में अन्य इनडोर खेल गतिविधियां जैसे स्नूकर, चैस आदि की सुविधाएं भी खिलाड़ियों को उपलब्ध करने की मांग रखी तथा इन खेलों के लिए अगल से स्थान देने का आग्रह किया। उपायुक्त ने इनडोर शूटिंग रेंज में भी शूटिंग सम्बन्धी गतिविधियों को आरम्भ करने के लिए खेल विकास को निर्देश दिए ताकि इस शूटिंग रेंज का लाभ खिलाड़ियों को मिल सके। शूटिंग रेंज के लिए शुल्क तय करने पर भी चर्चा हुई। आरके गौतम ने इनडोर स्टेडियम के संचालन के लिए सफाई कर्मियों तथा अन्य स्टाफ की आवश्यकतानुसार आउट सोर्स आधार पर नियुक्ति के लिए खेल विभाग को उचित प्रक्रिया अपनाने के लिए कहा।

बैठक में विभिन्न सदस्यों ने इनडोर स्टेडियम में खिलाड़ियों की सुविधा बढ़ाने के लिए विभिन्न खेल शुल्कों को बढ़ाने पर विस्तृत चर्चा की। खेल आयोजनों के लिए इनडोर स्टेडियम की बुकिंग शुल्क पर भी चर्चा हुई। बैठक में सभी प्रकार के इनडोर खेलों के लिए एक मुश्त शुल्क ‘‘कोम्बो पैक’’ पर भी चर्चा हुई तथा सदस्यों ने सुझाव दिए कि यह ‘‘कोंबो पैक’’ प्रतिमाह एक हजार रुपये निर्धारित किया जाना उचित रहेगा। उपायुक्त ने विभिन्न खेलों के लिए वसूले जाने वाले शुल्क को ऑनलाइन जमा करने की सुविधा खिलाड़ियों को देने का आग्रह भी किया। उन्होंने कहा कि जो खिलाड़ी 6 माह का शुल्क अग्रिम जमा करेंगे उन्हें एक माह तथा एक वर्ष के अग्रिम शुल्क के जमा करने पर 2 माह की छूट प्रदान की जाएगी।

नाहन चैगान स्थित बाॅस्किट बाॅल मैदान में रात्रि के समय बास्किट बाॅल खेल जारी रखने के लिए माॅस्ट लाईट अथवा सोलर लाईट लगाने पर भी चर्चा हुई। उपायुक्त ने बिजली विभाग के अधिकारियों से इस सम्बन्ध में व्यय व अन्य तकनीकी जानकारी जानकारी देने के लिए कहा। उपायुक्त ने इनडोर स्टेडियम तथा जिम में ऑटोमेटिक कार्ड लाॅक की सुविधा प्रदान करने के लिए लोक निर्माण विभाग से आगामी कार्रवाई करने के लिए कहा ताकि खिलाड़ी सुविधा के अनुसार इनडोर स्टेडियम में प्रवेश कर सकें।
इस अवसर पर खेल विभाग विभिन्न विभाग के अधिकारी तथा विभिन्न खेल संघों के पदाधिकारी भी उपस्थित रहे।  


Posted

in

,

by

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *