हिमाचल : युवती ने बैंक में बनाई थी FD, शातिरों ने धोखे से ले लिया लोन

सुंदरनगर, 01 फरवरी : व्यक्ति दिन रात एक कर रोजाना खर्चों में कटौती कर बचत करता है और इस बचत को बैंक में जमा करवाता है ताकि जरूरत पड़ने पर वह इसका इस्तेमाल कर सके। परंतु उस बचत के पैसे पर किसी की नजरों का काला साया पड़ जाए तो बचत करने वाले पर क्या बीतेगी, इसका सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है।

ऐसा ही एक मामला जिला मंडी के सुंदरनगर पुलिस थाना के अंतर्गत आया है, जिसमें एक युवती ने उनकी करीब पांच लाख रुपए की एफडी पर धोखे से लोन लेने की शिकायत दर्ज करवाई है। इस बात का पता युवती को तब चला जब वह बैंक में एफडी की अवधि पूरी होने पर उसे निकालने गई। 

 पुलिस को दी शिकायत में डिंपल पुत्री लेखराम निवासी लहली सुदाहन तहसील सुंदरनगर ने कहा है कि उसने एसबीआई सलापड शाखा में दो एफडी एक वर्ष की अवधि के लिए बनाई थी। इनमें से एक तीन लाख और दूसरी दो लाख रुपए की राशि की थी। युवती के अनुसार इन दोनों एफडी की अवधि 10 नवंबर को पूरी हो गई थी। जब युवती बैंक में इस जमा राशि को निकालने के लिए गई तो बैंक के अधिकारी ने बताया कि उनकी दोनों एफडी पर लोन बनाया गया है। युवती के अनुसार उन्होंने किसी भी प्रकार का कोई लोन एफडी पर नहीं लिया है। किसी ने धोखे से उनकी एफडी पर लोन ले लिया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

    बुधवार को मामले की पुष्टि करते हुए एएसपी मंडी सागर चंद्र ने बताया कि शिकायत मिलने पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और मामले में जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।


Posted

in

by

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *