केलांग में स्वामी विवेकानंद की जयंती पर राष्ट्रीय युवा दिवस कार्यक्रम का आयोजन  

केलांग, 12 जनवरी : देश के महान विचारक,आध्यात्मिक गुरु एवं युवाओं के प्रेरणास्रोत स्वामी विवेकानंद जी की जयंती पर केलांग मुख्यालय में सभागार कक्ष में राष्ट्रीय युवा दिवस पर युवा सेवाएं एवं खेल विभाग द्वारा कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करते हुए सहायक आयुक्त लाहौल स्पीति डॉ रोहित शर्मा ने दीप प्रज्वलित कर स्वामी विवेकानंद के चित्र पर पुष्प भेंट कर श्रद्धांजलि अर्पित की। 

     सहायक आयुक्त डॉ रोहित शर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि स्वामी विवेकानंद के प्रेरणास्पद विचार आज के बदलते परिवेश में विशेषकर युवाओं को देश के सभी हिस्सों से विविध संस्कृतियों को एक सांझे मंच पर लाता है। लोगों को एक भारत- श्रेष्ठ भारत की भावना से जोड़ता है। 

डॉ रोहित शर्मा राष्ट्रीय युवा दिवस पर युवाओं से आव्हान करते हुए कहा कि स्वस्थ समाज के निर्माण में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन बखूबी से करें। उन्होंने यह भी कहा कि स्वामी विवेकानंद के प्रेरणास्पद विचारों से प्रेरित होकर युवा नशे जैसी कुरीतियों व मानसिक तनाव से दूर रहने के लिए रचनात्मक कार्यों पर अधिक बल दे। ताकि स्वस्थ समाज की परिकल्पना को साकार किया जा सके। उन्होंने अभिभावकों को अपने बच्चों को संस्कार युक्त शिक्षा पर बल देने के लिए भी कहा। 

      जिला लाहौल स्पीति में विकसित युवा विकसित राष्ट्र थीम पर आधारित राष्ट्रीय युवा दिवस कार्यक्रम के दौरान विभिन्न विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों ने भी अपने विचार साझा किए और स्वामी विवेकानंद जी को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर अन्य जगहों पर भी कार्यक्रम आयोजित किए गए। 

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *